Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सौंदरराजन से पुड्डुचेरी में डिस्टिलरी स्थापित करने की अनुमति नहीं देने की अपील

पुड्डुचेरी 31 मई (वार्ता) अखिल भारतीय द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन से राज्य में किसी अन्य डिस्टिलरी को स्थापित करने की अनुमति नहीं देने की अपील की है।
अन्नाद्रमुक के उप सचिव एवं पूर्व विधायक व्यापारी माणिकंदन ने मंगलवार को कहा कि राज्य में जलस्तर नीचे चला जाएगा और प्रदेश रेगिस्तान में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने जल संकट के मद्देनजर प्रदेश में अन्य किसी डिस्टिलरी को स्थापित करने की अनुमति नहीं देने की अपील की है।
उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक डिस्टिलरी स्थापित करने की अनुमति देने के लिए केंद्र शासित प्रदेश की एनआर कांग्रेस और भारतीय जनता पाटी्र (भाजपा) सरकार की फैसले की निंदा करती है।
उन्होंने कहा कि इससे जलस्तर प्रभावित होगा और फैक्टरी के लिए चार एकड़ भूमि की जरूरत पड़ेगी, जिससे भू-जलस्तर नीचे जाने से ग्रामीण क्षेत्र में कृषि प्रभावित होगी।
उन्होंने कहा कि यह कहना गलत है कि इससे सरकार को राजस्व प्राप्त होगा और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पांच जिस्टिलरियों में उत्पादित होने वाली 70 प्रतिशत शराब की बिक्री अन्य राज्यों में होती
है। उन्होंने कहा कि पुड्डुचेरी को सिर्फ उत्पाद शुल्क प्राप्त हो रहा है।
उन्होंने कहा कि यही नियम नये डिस्टिलरी के साथ भी लागू होगा। उन्होंने कहा कि राजस्व तथा रोजगार के अवसर का दावा सिर्फ छलावा है।
श्री माणिकंदन ने कहा कि पुड्डुचेरी के लोगों को इस मुद्दे पर चुप रहने वाले राजनेताओं की पहचान करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल को नये डिस्टिलरी स्थापित करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक इस मुद्दे पर केंद्र सरकार से बात करेगी।
संतोष, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image