Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मजीठिया, सशस्त्र बल न्यायाधिकरण के सदस्यों ने की राज्यपाल से मुलाकात

नैनीताल 31 मई (वार्ता) स्क्वाड्रन लीडर (सेवानिवृत्त) डीएस मजीठिया व सशस्त्र बल न्यायाधिकरण के सदस्य (न्यायिक) जस्टिस उमेश चंद्र श्रीवास्तव व प्रशासनिक सदस्य वाइस एडमिरल अभय रघुनाथ कारवे (पीवीएसएम, एवीएसएम) ने उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह से अलग-अलग मुलाकात की।
इस दौरान महामहिम राज्यपाल ने कहा कि श्री मजीठिया भारतीय सशस्त्र बलों के गौरव हैं। श्री मजीठिया के अंदर एक सच्चे सैनिक की जिजीविषा और मूल्य हैं। गोल्फ के प्रति भी श्री मजीठिया का बेहद जुनून रहा और वे शानदार गोल्फर रहे हैं। उन्होंने इस मुलाकात को प्रेरणादायी और सकारात्मक बताया।
राज्यपाल की ओर से उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान उनके साथ उनकी सुपुत्री किरण संधु भी रही।
मुलाकात के दौरान न्यायाधिकरण के दोनों सदस्यों की ओर से उन्हें न्यायाधिकरण के कार्यकलापों की जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि न्यायाधिकरण की ओर से छह हजार लंबित केसों का निपटारा कर दिया गया है। वर्तमान में लंबित केसों की संख्या 1400 रह गयी है।
इस दौरान राज्यपाल ने उन्हें पूर्व सैनिकों के अधिकारों व हकों की जानकारी देने के लिये जिलों में जनजागरूता शिविर आयोजित करने को कहा गया। इस दौरान न्यायाधिकरण के सदस्यों की ओर से नैनीताल स्थित सर्किट बेंच हेतु स्थान एवं भवन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया। जिस पर राज्यपाल महोदय ने उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस दौरान न्यायाधिकरण के रजिस्ट्रार दुष्यंत दत्त भी उपस्थित थे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image