Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में सिलसिलेवार हमले में सात माकपा कार्यकर्ता घायल

अगरतला, 01 जून (वार्ता) पश्चिमी त्रिपुरा के मोहनपुर में मंगलवार को कम से कम सात मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) समर्थकों पर हमला किया गया और कई घरों में तोड़फोड़ की गई।
यह घटना मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष डॉ माणिक साहा की ओर पार्टी कार्यकर्ताओं को चेतावनी दिए जाने के बावजूद मंगलवार को घटित हुयी।
माकपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक रतन दास ने मीडिया को बताया कि राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ के छह करीबियों ने भाजपा के 60 युवा कार्यकर्ताओं के साथ पूरे दिन मोहनपुर में उत्पाद मचाया। माकपा समर्थकों पर हमले किए और उन्हें धमकी दी। उन्होंने बताया कि इस घटना के बारे में उन्होंने बुधवार को भाजपा कार्यालय में सूचना नहीं दी।
“The specific complaint against the six leaders of the rowdy team was lodged with Sidhai police station but no action has been taken after 24 hours. The police have allegedly been advising the victims not to pursue the case and go for reconciliation with the local BJP leaders, if they want to live peacefully in the area,” Das alleged.
श्री दास ने कहा,''छह उपद्रवी नेताओं के खिलाफ विशेष शिकायत सिधाई थाने में दर्ज कराई गई है, लेकिन 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस कथित तौर पर पीड़ितों को सलाह दे रही है कि अगर वे इलाके में शांति से रहना चाहते हैं, तो मामले को आगे न बढ़ाएं और स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ सुलह कर लें।''
उन्होंने बताया कि इस मामले की सूचना अनुमंडल पुलिस अधिकारी को दी गई है और दोषियों और उन्हें उकसाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। साथ ही माकपा ने मंगलवार की रात क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बहाल करने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल का गठन किया।
उन्होंने भाजपा पार्टी पर आतंकवादी रणनीति अपनाने और राज्य भर में डर का माहौल कायम करने के लिए विपक्षी समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपना जनाधार खो दिया है।
उन्होंने कहा कि एक दिन पहले गोमती जिले के उदयपुर के जामजुरी में माकपा विधायक रतन भौमिक पर भाजपा के बदमाशों ने हमला किया था और उसके बाद विभिन्न स्थानों पर माकपा के कई सदस्यों पर हमले किये गये, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही।
त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद, डॉ माणिक साहा ने सभी पार्टी बैठकों में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं और नेताओं को किसी भी तरह की हिंसा या विपक्ष पर हमले में शामिल नहीं होने की कड़ी चेतावनी दी थी।
उन्होंने कहा था कि विपक्षी समर्थकों की मदद करके और अच्छे हाव-भाव दिखाकर उनका दिल जीतने की कोशिश करें, जिसका पिछले दो सप्ताह से सकारात्मक परिणाम सामने आया है।
देव, संतोष
वार्ता
More News
कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

20 Apr 2024 | 9:25 PM

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक और राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त करते हुये कांग्रेस सरकार पर खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा देने का शनिवार को आरोप लगाया।

see more..
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
image