Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बार्दोवाली के चुनाव अधिकारी को हटाया जाए:माकपा

अगरतला, 07 जून (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को बार्दोवाली निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव अधिकारी को हटाने की मांग की। माकपा ने आरोप लगाया कि निर्वाचन अधिकारी असीम साहा पक्षपाती हैं और उनका सीधा संबंध भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हैं।
राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 23 जून को मतदान होना है।
माकपा के जिला सचिव जितेंद्र चौधरी ने मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) गित्ते किरन कुमार को लिखे पत्र में एसडीएम सदर उप-खंड असीम साहा को बतौर चुनाव अधिकारी के पद से हटाने की मांग की है।
पत्र में असीम साहा को वर्ष 2019 में हुए आम चुनावों में पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के लिए सहायक चुनाव अधिकारी रूप में बदलने की ओर इशारा किया गया।
पत्र में कहा,“श्री साहा को भाजपा के लिए काम करने के आरोप में हटा दिया गया था। उनके खिलाफ शिकायत थी कि साहा ने सदर सब-डिवीजन के तहत सभी बूथों में कैमरा रिकॉर्डिंग का डेटा बीएमएस को भेजने जो भाजपा की सत्तारूढ़ पार्टी की संस्थान है और यह चुनाव आयोग के निर्देशों के खिलाफ है। ”
पत्र में कहा गया कि श्री साहा को दोबारा से उस निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव अधिकारी बनाना, जहां से मुख्यमंत्री चुनाव लड़ रहे हैं, मतदाताओं के बीच चुनाव प्रक्रिया पर संदेह पैदा कर सकता है।
श्री चौधरी ने श्री साहा की गतिविधियों को भाजपा के हक में बताया और कहा कि वह निष्पक्ष चुनाव नहीं करा सकते हैं और लोगों को उन पर भरोसा नहीं है।
श्री चौधरी ने मांग रखी,“ चुनाव अधिकारी को तत्काल प्रभाव से किसी अन्य अधिकारी के साथ बदला जाए। ”
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
image