Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिनी बैठक शुरू

नैनीताल 07 जून (वार्ता) उत्तराखंड में कुमाऊं की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले हल्द्वानी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक मंगलवार शाम से शुरू हो गयी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैठक में शिरकत की और केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर लगायी गयी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।
प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद होेने वाली पहली कार्यसमिति का एजेंडा मोदी सरकार के आठ साल की उपलब्धियों पर आधारित है। कार्यसमिति के शुभारंभ से पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए साफ किया कि मोदी सरकार के आठ साल के कार्यकाल को पूरे देश में सुशासन के रूप में मनाया जा रहा है और पार्टी मोदी सरकार के आठ साल की उपलब्धियों व योजनाओं को विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये घर घर तक पहुंचाने का काम करेगी।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, आयुष्मान भारत योजना, टीकाकरण अभियान के साथ ही गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों को निशुल्क राशन से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी बूथ सशक्तीकरण अभियान के माध्यम से लोगों व घर घर तक पहुंचेगी और जनता को मोदी सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों को की जानकारी देगी।
उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहंुचाने के लिये मंडल स्तर तक 15 दिन का विशेष अभियान चलायेगी। यही नहीं जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारियों 75 दिन तक अपने अपने क्षेत्रों में रह कर जनता से सीधे संवाद कायम करेंगे और राज्य व केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को बतायेंगे।
श्री कौशिक ने प्रदेश सरकार की भी सराहना करते हुए कहा कि धामी सरकार चुनाव दृष्टि पत्र पर तेजी से आगे बढ़ रही है। मात्र दो महीने के कार्यकाल में सरकार ने तीन बड़ी व महत्वपूर्ण घोषणाओं को पूरा किया है। सरकार प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ी है और ड्राफ्ट तैयार करने के लिये एक पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।
इसी प्रकार गरीबों के लिये निशुल्क सिलेंडर व वृद्धावस्था और विकलांग पेंशन में वृद्धि की घोषणा को भी अल्प समय में पूरा करके दिखाया है। रामपुर रोड में निजी होटल में होने वाली कार्यसमिति को पार्टी की ओर से भव्य रूप दिया गया है। पूरी कार्यसमिति परिसर को देश के प्रथम सीडीएस स्वर्गीय विपिन रावत के नाम रखा गया है और इसमें पार्टी नेताआंें स्व0 बच्ची सिंह रावत, स्व0 प्रकाश पंत, स्व0 प्रेम सिंह जीना व स्व0 हरबंश कपूर के नाम से पृथक-पृथक स्टाल बनाये गये हैं।
कार्यसमिति परिसर में एक भव्य प्रदर्शनी भी लगायी गयी है जिसमें केन्द्र सरकार की सभी उपलब्धियों व योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की ओर से इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। बैठक में पार्टी के 200 से अधिक पदाधिकारी प्रतिभाग कर रहे हैं। जिनमें पार्टी पदाधिकारियों के अलावा मोर्चों-प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व 14 मंडलों के पदाधिकारी शामिल हैं। कार्यसमिति के पहले दिन पार्टी पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी। जिसमें पार्टी की आगे की रणनीतियों पर विचार विमर्श किया गया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image