Friday, Mar 29 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा पुलिस ने एक वन्यजीव अपराधी को किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर, 08 जून (वार्ता) ओडिशा विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने बौध जिले से 12 किलो 400 ग्राम वजन के एक जीवित पैंगोलिन के साथ एक वन्यजीव अपराधी को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुये बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एसटीएफ की एक टीम ने मंगलवार को बौध जिले के कंटामाला थाना अंतर्गत कंटामल-बालिगुड़ा रोड के बीच खूंटीगुरा गांव के पास बौध वन अधिकारियों की मदद से छापेमारी की और सोनपुर जिले के तरावा थाना क्षेत्र के निवासी वन्यजीव अपराधी को गिरफ्तार किया।उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से पास से जीवित पैंगोलिन और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। उन्होंने बताया कि वन्यजीव अपराधी को जरूरी कानूनी कार्रवाई के लिए बौध वन प्रभाग के तहत कंटामल वन अधिकारियों को सौंप दिया गया है। जीवित पैंगोलिन को सुरक्षित अभिरक्षा के लिए प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) बौद्ध को सौंप दिया गया। इस मामले से संबंधित जांच जारी है।
ओडिशा पुलिस ने एक वन्यजीव अपराधी को किया गिरफ्तार
भुवनेश्वर, 08 जून (वार्ता) ओडिशा विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एक टीम ने बौध जिले से 12 किलो 400 ग्राम वजन के एक जीवित पैंगोलिन के साथ एक वन्यजीव अपराधी को गिरफ्तार किया है।
एसटीएफ सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुये बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एसटीएफ की एक टीम ने मंगलवार को बौध जिले के कंटामाला थाना अंतर्गत कंटामल-बालिगुड़ा रोड के बीच खूंटीगुरा गांव के पास बौध वन अधिकारियों की मदद से छापेमारी की और सोनपुर जिले के तरावा थाना क्षेत्र के निवासी वन्यजीव अपराधी को गिरफ्तार किया।उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से पास से जीवित पैंगोलिन और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि वन्यजीव अपराधी को जरूरी कानूनी कार्रवाई के लिए बौध वन प्रभाग के तहत कंटामल वन अधिकारियों को सौंप दिया गया है। जीवित पैंगोलिन को सुरक्षित अभिरक्षा के लिए प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) बौद्ध को सौंप दिया गया। इस मामले से संबंधित जांच जारी है।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने साल 2020 से अब तक 15 जिंदा पैंगोलिन बरामद किए हैं।
श्रद्धा सैनी
वार्ता
image