Friday, Mar 29 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कृष्ण्पाल गुर्जर ने की मणिपुर में सरकारी योजनाओं की समीक्षा

इंफाल 08 जून (वार्ता) केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के चंदेल जिले में चल रही केंद्र सरकार की विभिन्न विकासवादी तथा अन्य योजनाओं की समीक्षा की।
चंदेल जिलाधिकारी कार्यालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में देशभर से अविकसित क्षेत्रों में विकास तेज करने के लिए 144 अविकसित जिलों का चयन किया गया था जिसमें चंदेल जिला भी शामिल था। इन इलाकों में स्वास्थ्य ,शिक्षा, खेल, अध:संरचना, बिजली और पानी जैसे कई क्षेत्रों में विकासवादी परियोजनाओं को सही तरीके से लागू करने पर विशेष बल दिया गया। केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर खुशी जतायी कि चंदेल जिला प्रशासन ने बहुत अच्छे तरीके से काम किया और वह तेजी से केंद्र सरकार द्वारा दिये गये लक्ष्यों को पूरा करने के लिए काम कर रहा है।
श्री गुर्जर ने कहा कि अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और केंद्र सरकार इसके लिए सभी संसाधन मुहैया कराने को तैयार है। बैठक के दौरान उन्होंने आयुष्मान भारत के तहत दवाइयों की उपलब्धता आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने युवाओं में क्षमता संवर्धन की जरूरत पर बल दिया और उन पांच सबसे जरूरी मुद्दों के बारे में पूछा जिन पर काम किये जाने की जरूरत है।
इस दौरान अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति के बारे में एक पावर पॉइंट प्रस्तुति देकर बताया। इस यात्रा के बीच ही केंद्रीय मंत्री ने जिले के स्वयं सहायता समूहों से भी बात की।
सोनिया,आशा
वार्ता
image