Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिपाही ने पीआरडी जवान का सिर फोड़ा, हालत गंभीर

रुद्रप्रयाग/देहरादून, 09 जून (वार्ता) उत्तराखंड में प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के एक जवान की नागरिक पुलिस के आरक्षी (कांस्टेबल) ने बुरी तरह पिटाई कर दी।

जवान को गम्भीर अवस्था में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत चिंताजनक है। घटना के बाद जिले के पीआरडी जवान हड़ताल पर चले गये हैं।
विश्वस्त सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि रुद्रप्रयाग जिले के सोनप्रयाग थाने में बुधवार रात करीब नौ बजे बैरिक में कांस्टेबल दीपक चन्द सिरोही और पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा के बीच झगड़ा हुआ।
जानकारी के अनुसार, शराब के नशे में धुत्त कांस्टेबल ने जवान से पानी लाने को कहा। इस पर दोनों के बीच कहासुनी हुई। जिसके बाद सिरोही ने टम्टा की पिटाई की और हैलमेट से पीआरडी जवान के सिर पर हमला किया, जिससे उन्हें गंभीर चोट आई है।

पीआरडी के अन्य जवानों और स्थानीय लोगों ने उसे प्राथमिक उपचार के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि उसकी गंभीर हालत देखते हुए उसे एम्स भेज दिया गया।

एम्स के प्रवक्ता हरीश थपलियाल ने देर रात्रि यूनीवार्ता को बताया कि पीआरडी जवान की हालत चिंताजनक है।
वहीं, घटना से आक्रोशित पीआरडी जवानों ने हड़ताल शुरू कर दी है। साथ ही, आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने फोन पर यूनीवार्ता को घटना की पुष्टि करते हुए दावा किया कि पीआरडी जवान हड़ताल से वापस आ गए हैं और आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा रही है।
सं. देव
वार्ता
image