Friday, Mar 29 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंडः सिपाही के हमले में पीआरडी जवान की मौत

रुद्रप्रयाग/देहरादून, 09 जून (वार्ता) उत्तराखंड में प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के एक जवान की नागरिक पुलिस के आरक्षी (कांस्टेबल) ने मोजे में बदबू आने के कारण बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
जवान को गम्भीर अवस्था में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी देर रात मौत हो गई। घटना के बाद से जिले के पीआरडी जवान हड़ताल पर चले गए।
सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि रुद्रप्रयाग जिले के सोनप्रयाग थाने में बुधवार रात करीब नौ बजे बैरिक में कांस्टेबल दीपक चन्द सिरोही और पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा (40) के बीच झगड़ा हुआ।
जानकारी के अनुसार, शराब के नशे में धुत्त कांस्टेबल ने जवान के मौजों में बदबू आने की बात कही। इस पर दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई, जिसके बाद सिरोही ने टम्टा की पिटाई की और हैलमेट से पीआरडी जवान के सिर पर हमला किया, जिससे उन्हें गंभीर चोट आई।
इसके बाद पीआरडी के अन्य जवानों और स्थानीय लोगों की मदद से उसका प्राथमिक उपचार उसे एम्स भेजा गया। जहां उपचार के दौरान, उसकी मौत हो गई।
एम्स के प्रवक्ता हरीश थपलियाल ने देर रात्रि यूनीवार्ता को बताया कि पीआरडी जवान की मौत हो गई है। उधर, घटना से आक्रोशित पीआरडी जवानों ने हड़ताल शुरू कर दी है। साथ ही, आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
रुद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने फोन पर यूनीवार्ता को घटना की पुष्टि करते हुए दावा किया कि पीआरडी जवान हड़ताल से वापस आ गए हैं और आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जा रही है।
सं. देव
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image