Friday, Aug 12 2022 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पौड़ी में साईबर ठगी के शिकार 44 लाेगों को वापस कराए 22 लाख

पौड़ी/देहरादून 24 जून (वार्ता) उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जनपद पुलिस के साइबर सेल ने इस वर्ष जनवरी माह से चालू जून माह तक छह माह में जिले के 44 लोगों के बैंक खातों से धोखाधड़ी कर ठगे गये 22 लाख 18 हजार चौबीस रुपये (22,18024/-) की धनराशि उनके खातों में वापस कराने में सफलता पाई है।
पुलिस प्रवक्ता मुकेश गैरोला ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद में इस अवधि में आईटी एक्ट के पांच अभियोग पंजीकृत हुये है। उन्होंने बताया कि आमजन द्वारा साइबर ठगी का शिकार होने पर सूचना साइबर सैल को दी जा रही है। सूचना पर जनपद साईबर सेल द्वारा तत्परता से कार्य सफलता भी प्राप्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद पुलिस द्वारा आमजन एवं स्कूली छात्र-छात्राओं को साइबर अपराधों से बचने हेतु सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार जागरुक किया जा रहा है।
श्री गैरोला ने आम जनता का आह्वान किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मेसेज से सावधान रहें। किसी को भी अपना पासवर्ड, ओटीपी, सीवीवी शेयर ना करें। साथ ही, अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब ऑफर से संबंधित लिंक पर क्लिक ना करें। न ही अन्जान क्यूआर कोड स्कैन ना करें। उन्होंने जनता से जागरुक बननें एवं अन्य व्यक्तियों को भी जागरुक करने का अनुरोध किया है।
सं.संजय
वार्ता
More News
महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा एक ‘क्रांति’ : स्टालिन

महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा एक ‘क्रांति’ : स्टालिन

12 Aug 2022 | 7:59 PM

चेन्नई 12 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने मुफ्त बस यात्रा को महिलाओं के लिए ‘मुफ्त सेवा’ के रूप में बताने के तर्क को खारिज करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि यह एक ‘आर्थिक क्रांति’ है जिसने उन्हें अपनी गाढ़ी कमाई बचाने में मदद की।

see more..
image