Friday, Mar 29 2024 | Time 12:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाल विवाह : बालिका की माँ समेत चार गिरफ्तार

देहरादून 25 जून (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून जिले में नाबालिग किशोरी से विवाह करने वाले युवक व बालिका की माँ सहित चार लोगों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
सम्बंधित ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के श्यामपुर पुलिस चौकी प्रभारी रामनरेश शर्मा ने आज बताया कि शुक्रवार को शांति नगर, थाना ऋषिकेश निवासी एक व्यक्ति ने चौकी पर सूचना दी कि उनकी नाबालिग भतीजी उम्र 14 वर्ष का उसकी मां द्वारा मनसा देवी मंदिर, गुमानीवाला में कपिल निवासी हस्तिनापुर, मेरठ (उत्तर प्रदेश) के साथ बाल विवाह कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचना पर शिकायतकर्ता को साथ लेकर पुलिस सम्बन्धित मंदिर पहुंची। वहाँ जानकारी प्राप्त हुई कि मंदिर के पुजारी द्वारा नाबालिक होने के कारण शादी से मना कर दिया गया है। जिसके पश्चात कपिल उपरोक्त द्वारा जबरदस्ती नाबालिक के गले में फूलों की माला डालकर अपने सहयोगियों के साथ ऑल्टो कार संख्या यूपी-15डीएम-2101 में बैठकर मेरठ ले जा रहा है।
श्री शर्मा ने बताया कि इस पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर उक्त वाहन को चाइल्ड लाइन एवं महिला बाल विकास परियोजना की टीम की मौजूदगी में श्यामपुर फाटक के पास रोक लिया। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता की लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 314/22 धारा-3/9/11 बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 2006 के अंतर्गत, अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त कपिल कुमार, उसके सहयोगी जीजा नकुल तथा बाल विवाह कराने वाली नाबालिक की मां तथा उसका सहयोग करने वाले अभियुक्त दीपक को बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 2006 के अंतर्गत गिरफ्तार कर, आज न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है।
सं.संजय
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image