Friday, Mar 29 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


साहा को छोड़ 3 नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

अगरतला 28 जून(वार्ता) त्रिपुरा विधान सभा के अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती ने हाल ही में चुने गए तीन नए विधायकों को यहां मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाई।
शपथ लेने वाले विधायकों में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के दो विधायक और कांग्रेस के एक विधायक शामिल हैं।
गौरतलब है कि बर्दाेवाली सीट से उप चुनाव जीते राज्य के मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने आज विधायक के रूप में शपथ नहीं ली।
विधानसभा के अध्यक्ष ने कहा, “ कुछ तकनीकी कारणों से मुख्यमंत्री आज शपथ नहीं ली, लेकिन वह छह माह के अंदर विधायक के रूप में कभी भी शपथ ले सकते हैं। दरअसल श्री साहा राज्यसभा के भी सदस्य हैं उनको चुनाव के 14 दिन के अंदर यह फैसला लेना है कि वह किस पद पर रहना चाहते हैं, हालांकि उनके तरफ से हमें अभी तक किसी भी प्रकार के निर्णयों के बारे में नहीं बताया गया है।”
उन्होंने जोर देकर कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही पिछले माह श्री साहा बरदावाली सीट से उप चुनाव जीते थे। उनको इस चुनाव में मतदान करने के लिए अपने रूख को स्पष्ट करना होगा, जिससे उनके मतों की गिनती उसी रूप में की जायेगी।
गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में विधायकों और सांसदों के मतों का मूल्य अलग-अलग होता है।
उप चुनाव में भाजपा के दो नए विधायक जुबराजनगर से मलिना देबनाथ और सूरमा विधान सभा क्षेत्र से स्वपन दास ने अगरतला विधान सभा सीट से कांग्रेस के विधायक सुदीप रायबर्मन के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ ली ।
उल्लेखनीय है कि त्रिपुरा में चार विधान सभा सीटों पर 23 जून को मतदान हुआ था। नतीजे 26 जून को घोषित किए गए, जिसमें मुख्यमंत्री माणिक साहा समेत भाजपा के तीन उम्मीदवार और कांग्रेस के एक उम्मीदवार सहित कुल चार लोगों ने जीत दर्ज की थी।
सोनू.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image