Friday, Mar 29 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


साठ लाख की स्मैक के साथ उप्र के दो तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल, 26 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के लालकुआं में पुलिस और विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम ने 60 लाख रूपये की स्मैक के साथ उत्तरप्रदेश के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट नेे मंगलवार को हल्द्वानी में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एसओजी प्रभारी नंदन सिंह रावत की अगुवाई में सोमवार की रात लालकुआं में पुराना बैरियर के पास तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ा गया था।इसी दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध स्कूटी पर सवार दो लोगों को रोका और उनकी जांच की। जांच में उनके पास से कुल 607 ग्राम स्मैक बरामद हुई। कुमाऊं मंडल में स्मैक की तस्करी की यह अभी तक की सबसे बड़ी खेप मानी जा रही है। बरामद स्मैक की कीमत 60 लाख रूपये आंकी गयी है।
पुलिस ने दोनों तस्करों साजिद और दिलाशाद को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह बरेली में अपने घर में ही स्मैक तैयार करते हैं और कुमाऊं में बेच देते हैं। बरामद स्मैक को हल्द्वानी बेचने के लिये ले जा रहे थे। मुनाफे को आपस में बांट लेते हैं।
पुलिस आरोपियों के सम्पर्कों की तलाश करने में जुट गयी है।
नैनीताल जनपद की पुलिस इन सात महीनों में मादक द्रव्यों का जखीरा पकड़ चुकी है और 130 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस साल 01 जनवरी से 26 जुलाई तक 3.567 किग्रा स्मैक, 18.653 किग्रा चरस, 117 किलोग्राम गांजा के अलरपर 3083 नशीले इंजेक्शन और 541 ग्राम हेराइन भी बरामद की गयी हैं।
रवीन्द्र अशोक
वार्ता
image