Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवीण की हत्या के पीछे पीएफआई ,एसडीपीआई हो सकते हैं : भाजपा

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा कार्यकर्ता प्रवीण नेतरू की हत्या के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
श्री जोशी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “प्रारंभिक रिपोर्ट में और कुछ शुरुआती मीडिया रिपोर्ट एसडीपीआई और पीएफआई के संबंध होने का संकेत देती हैं। कांग्रेस उन्हें केरल और कर्नाटक में प्रोत्साहित कर रही है। कर्नाटक में हमारी सरकार कार्रवाई करेगी और हमलावरों को दंडित करेगी।”
कर्नाटक के गृह मंत्री अर्गा ज्ञानेंद्र ने आरोप लगाया कि प्रवीण की हत्या के पीछे हालिया हिजाब विरोधी संगठनों का हाथ है। उन्होंने कहा कि जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हमलावर केरल भाग गए होंगे। क्योंकि बल्लारे, जहां हत्या हुई है वह केरल की सीमा से लगता है।
श्री ज्ञानेंद्र ने कहा कि कर्नाटक सरकार केरल सरकार के संपर्क में है और जल्द ही हमलावरों को पकड़ लिया जाएगा।
उन्होंने यह भी कहा कि हत्या की जांच कर रही पुलिस ने दो टीमों को कर्नाटक के दो जिलों और एक को केरल भेजा गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्तर के एक वरिष्ठ अधिकारी को मंगलुरु भेजा गया है।
जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य नेट्टारू की मंगलवार की रात बेल्लारे में उनकी चिकन की दुकान के सामने बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी ।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: “हमारी पार्टी के कार्यकर्ता की जघन्य हत्या निंदनीय है। इस कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार दंडित किया जाएगा।”
इस बीच, हत्या के बाद दक्षिण कन्नड़ के कुछ हिस्सों में व्यापक विरोध शुरू हो गया है। श्री ज्ञानेंद्र ने कहा, “यह स्वाभाविक है कि लोग एक युवक की निर्मम हत्या पर अपना गुस्सा व्यक्त करेंगे, लेकिन मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।”
सैनी,आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image