Friday, Apr 26 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीएसएनएल और केआईटीई ने समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किये

तिरुवनंतपुरम, 27 जुलाई (वार्ता) भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और केरल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड टेक्नोलॉजी फॉर एजुकेशन (केआईटीई) ने राज्य में माध्यमिक विद्यालय, उच्च माध्यमिक विद्यालय और वेकेशनल उच्च माध्यमिक विद्यालय में 100 एमबीपीएस की स्पीड वाले ब्रोडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदान करने के लिए समझौता किया है।
विद्यालयों में वर्तमान स्थिति में उपलब्ध आठ एमबीपीएस एफटीटीएच (फाइबर टू द होम) कनेक्शन को 100 एमबीपीएस तक बढ़ाया जाएगा जो कि 12.5 गुना अधिक है।
यह समझौता केआईटीई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क अनवर साधात और बीएसएनएल के केरल सर्कल के सीजीएम सीवी विनोद के बीच राज्य के समान्य शिक्षा मंत्री व सिवा कुट्टी और मुख्य सचिव एपीएम मोहम्मद हनिश की उपस्थिति में हुआ।
राज्य में 100 एमबीपीएस ब्रोडबैंड इंटरनेट सेवा 4685 विद्यालयों के 45000 कक्षाओं को लाभ पहुंचाएगी जिसमें बेहतर आईसीटी वाली शिक्षा के साथ उच्च-तकनीक वाले विद्यालय प्रोजेक्ट होंगे।
वर्ष 2018 की उच्च तकनीक विद्यालय प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में केआईटीई ने कक्षाओं में लैपटॉप, प्रोजेक्टर्स, यूएसबी स्पीकर्स और इंटरनेट सेवा उपलब्ध करायी है।
बीएसएनएल बिना किसी अतिरिक्त राशि के इंटरनेट सेवा को आठ एमबीपीएस से बढ़ाकर 100 एमबीपीएस करने के लिए तैयार हुआ है। आठ एमबीपीएस के लिए कंपनी 10,000 और इसपर लगने वाले कर का भुगतान लेती है।
नए प्लान के साथ हर विद्यालय एक माह में 3,300 जीबी डाटा का इस्तेमाल कर सकता है।
श्री कुट्टी ने कहा,'' यह कदम जो देश में अपनी तरह का पहला है, राज्य को ज्ञान समाज बनाए जाने के लिए उठाए जा रहे कदमों को मजबूती प्रदान करेगा।''
अभिषेक,आशा
वार्ता
UNI DS RKM
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image