Friday, Mar 29 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड में एक और संदिग्ध हिरासत में

मेंगलुरु 31 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड में एक और व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
मेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने रविवार को बताया कि कहा कि संदिग्ध उस कार का कथित मालिक है, जिसका इस्तेमाल भाजपा नेता की हत्या में किया गया था। उन्होंने कहा कि संदिग्ध ने उस व्यक्ति के बारे में कुछ सुराग दिया, जिसने उससे वाहन उधार लिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में उसकी भूमिका साबित होने पर पुलिस उसे अदालत में पेश करेगी।
पुलिस ने इस मामले में 28 जुलाई को दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उनकी पहचान 29 वर्षीय मोहम्मद जाकिर और 27 वर्षीय शफीक के रूप में हुई है। दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे का मूल निवासी जाकिर हिस्ट्रीशीटर है। दोनों पर पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) नामक कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों के साथ संबंधित होने का संदेह है।
पुलिस ने इस मामले में अब तक 15 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।
गत 26 जुलाई की रात बेल्लारे में बाइक सवार हमलावरों ने प्रवीण की धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी। वह पुत्तूर के पास बेल्लारे में चिकन की दुकान चलाता था।
प्रवीण की हत्या ने कर्नाटक में एक राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया। इस हत्याकांड के वरोध में संघ परिवार के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफे की पेशकश की। नाराज कार्यकर्ताओं ने संघ परिवार के कार्यकर्ताओं की रक्षा करने में राज्य की भाजपा सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाया। वहीं कांग्रेस ने प्रवीण की हत्या को लेकर राज्य की भाजपा सरकार को घेरा है।
उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के शासन के दौरान संघ परिवार के 21 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई और इसलिए उन्हें उनकी सरकार की आलोचना करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अंतर-राज्यीय प्रकृति के कारण मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने की भी घोषणा की। पुलिस को शक है कि प्रवीण की हत्या का संबंध केरल से है।
संजय
वार्ता
image