Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनआईए प्रवीण हत्याकांड में जानकारी जुटा रही है: बोम्मई

बेंगलुरु, 01 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के संबंध में अनौपचारिक सूचना मिलने के बाद मेंगलुरु और केरल में प्रारंभिक सूचना जुटाने में लगी है।
श्री बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ एनआईए को अनौपचारिक रूप से (प्रवीण हत्या मामले के बारे में) पहले ही सूचित कर दिया गया है। वे मेंगलुरु और केरल में प्रारंभिक सूचना एकत्र करने में लगे हुए हैं।”
इस मामले को सभी औपचारिकतायें पूरी करने के बाद ही आधिकारिक तौर पर एनआईए को सौंपा जाएगा।
उन्होंने कहा, “ जांच जारी है। हत्यारों को बहुत जल्द पकड़ लिया जाएगा। जांच एनआईए को सौंपने की प्रक्रिया जारी है। तकनीकी और कागजी कार्रवाई प्रक्रिया में है।”
एक सवाल के जवाब में श्री बोम्मई ने कहा कि वह आने वाले दिनों में मसूद और मोहम्मद फाजिल के परिवारों से भी मिलने जाएंगे। गौरतलब है कि इन दोनों की कुछ ही हफ्तों में दक्षिण कन्नड़ जिले में हत्या कर दी गई थी।
प्रवीण के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी पहचान मोहम्मद जाकिर और शफीक के रूप में हुई है, दोनों के इस्लामिक कट्टरपंथी समूहों पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ संबंध होने का संदेह है।
फाजिल के मामले में पुलिस ने एक लावारिस कार बरामद की है जिसका इस्तेमाल हमलावरों ने उसे मारने के लिए किया था। पुलिस ने कार के मालिक अजीत क्रस्टा को हिरासत में ले लिया है, जिन्होंने उनसे कुछ सुराग साझा किए हैं।
कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के 75वें जन्म दिन को मनाने के लिए आयोजित होने वाली रैली सिद्धारमोत्सव का जवाब देते हुए श्री बोम्मई ने कहा कि यह चिंता की बात नहीं है। उन्होंने कटाक्ष किया,“हम भगवान सिद्धाराम के भक्त हैं। हम हर दिन भगवान के लिए उत्सव करते हैं। ”
यह पूछे जाने पर कि क्या भविष्य में जनोत्सव आयोजित करने की कोई योजना है, श्री बोम्मई ने कहा कि अगले तीन से चार दिनों में इसकी घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा, “ हम जिला स्तर पर जनोत्सव आयोजित करने पर चर्चा कर रहे हैं। हमने जिला स्तर और संभाग स्तर के सम्मेलनों की योजना बनाई है। हम तीन-चार दिनों में विवरण की घोषणा करेंगे। ”
दोड्डाबल्लापुर में बीपीपी के तीन साल पूरे होने और बोम्मई के शासन के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित जनोत्सव रैली को 26 जुलाई की रात दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में भाजपा युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद रद्द कर दिया गया था। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा 28 जुलाई को जनोत्सव में शामिल होने वाले थे।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image