Friday, Mar 29 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राशन कार्ड का ठेका दिलाने के नाम पर 38 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर/नैनीताल 02 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड की उधमसिंह नगर जनपद पुलिस ने राशन कार्ड बनाने के नाम पर 38 लाख रूपये की ठगी के मामले में एक आरोपी को मंगलवार को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। अन्य अरोपियों की तलाश जारी है।
उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) टीसी मंजूनाथ की ओर से आज रूद्रपुर में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया गया कि पिछले महीने 11 जून को राशन कार्ड बनाने का ठेका देने के नाम पर मैसर्स जीविका इंटर प्राइजेज व प्रोपराइटर ईडब्ल्यूएस 572 दशमेश रोड आवास विकास रूद्रपुर के मालिक अक्षय बाबा से 38 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया था।
अक्षय बाबा की ओर से तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि आरोपियों ने टेक महिन्द्रा के साथ फर्जी इकरारनामा दिखाकर उससे राशन कार्ड बनाने का ठेका देने के नाम पर 38 लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने अभियोग पंजीकृत आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर की जब तलाश की तो उसकी लोकेशन लखनऊ मिली। एक टीम लखनऊ रवाना हुई और आरोपी ज्ञान प्रकाश मूल निवासी बांसगांव, थाना खजनी, गोरखपुर, उप्र को आज सुबह लखनऊ के 2/254 विनम्र खंड, गोमती नगर से गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने ठगी के पैसे को अपने सहयोगी इमरान के खाते में डाले हैं। पुलिस खाते की जांच कर रही है। पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपियों ने टेक महिन्द्रा के नाम से कूटरचित ढंग से इकरारनामा तैयार कर वादी को विश्वास में लिया। पुलिस इस प्रकरण में अन्य आरोपियों की भूमिका की जांच कर रही है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image