Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


काशीपुर चिकित्सालय में गड़बड़ी के मामले में सरकार से मांगा जवाब

नैनीताल 02 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने उधमसिंह नगर जनपद के काशीपुर स्थित एलडी भट्ट चिकित्सालय में स्वास्थ्य किट व अन्य सामान की आपूर्ति के नाम पर जारी निविदा में कथित गड़बड़ी के मामले में सरकार व स्वास्य महकमे को नोटिस जारी कर तीन सप्ताह में जवाब देने को कहा है।
इस प्रकरण की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की युगलपीठ में हुई। मामले को काशीपुर निवासी मो0 अहमद की ओर से जनहित याचिका के माध्यम से चुनौती दी गयी है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि काशीपुर के उप जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य किट की आपूर्ति के लिये पिछले साल निविदा जारी की गयी थी।
आरोप लगाया गया कि निविदा एक ही परिवार के तीन लोगों के नाम जारी कर दी गयी है। याचिका में आर्थिक गड़बड़ी की ओर इशारा करते हुए अदालत से इस मामले की जांच की मांग की गयी है। याचिकाकर्ता की ओर से यह भी जिन लोगों के नाम निविदा जारी की गयी है उनमें से एक प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र भी संचालित करता है। जो कि नियम विरूद्ध है।
याचिकाकर्ता की ओर से इस मामले में स्वास्थ्य महकमा, जिलाधिकारी उधमसिंह नगर के अलावा उन लोगों को भी पक्षकार बनाया है जिन्हें सामान आपूर्ति का ठेका दिया गया है। इस मामले में आगामी 23 अगस्त को सुनवाई होगी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image