Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल के अंकल मूसा को ‘ड्रीमएसएस 2022 पुरस्कार’

ईटानगर 02 अगस्त (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित सत्यनारायण मुंदयूर उर्फ ​​अंकल मूसा को पूर्वोत्तर भारत में पुस्तकालय आंदोलन के जरिए शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए चेन्नई के ‘दक्षिणा’ संगठन ने ‘ड्रीमएसएस 2022 पुरस्कार’ से सम्मानित किया है।
सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बीते रविवार को चेन्नई में एक समारोह में पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और भारत सरकार के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एम के नारायणन द्वारा लोहित यूथ लाइब्रेरी नेटवर्क के समन्वयक श्री मुंडयूर को पुरस्कार स्वरूप एक पट्टिका, एक प्रशस्ति पत्र और 50,000 रुपये का चेक प्रदान किया गया।
इस अवसर पर श्री नारायण ने गांवों में पठन प्रचार अभियान का नेतृत्व करने के लिए अरुणाचल प्रदेश में युवा पुस्तकालय आंदोलन की सराहना की।
उन्होंने कहा कि मैंने लोहित और दिबांग घाटियों में चीन की सीमा तक यात्रा की है और मैं ऐसे दूरस्थ हिमालयी समुदायों में शिक्षा और पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा देने की चुनौतियों से पूरी तरह अवगत हूं। नए प्रबुद्ध भारतीय समाज के निर्माण के लिए अंकल मूसा जैसे कई लोगों की जरूरत है।
राम.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

20 Apr 2024 | 9:25 PM

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक और राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त करते हुये कांग्रेस सरकार पर खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा देने का शनिवार को आरोप लगाया।

see more..
image