Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवीण हत्याकांड में दो और गिरफ्तार, हमलावरों की तलाश जारी

मेंगलुरु, 02 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू हत्याकांड में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, अन्य हमलावरों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।
आरोपियों के नाम सद्दाम (32) और हैरिस (42) हैं। उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।
पुलिस ने एक बयान में कहा कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ यूए (पी) अधिनियम 1967 की धारा 16, 18 और भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 120बी आर/डब्ल्यू 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह भी कहा कि साजिशकर्ताओं और हमलावरों की पहचान कर ली गई है तथा पुलिस ने उन्हें ट्रैक करने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या चार हो गई है। पुलिस ने इससे पहले शफीक और मोहम्मद जाकिर नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा मामले की अनौपचारिक जांच शुरू करने के एक दिन बाद ये गिरफ्तारी की गई हैं। उन्होंने प्रवीण के हमलावरों की गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया और जल्द ही कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मामले को औपचारिक रूप से एनआईए को सौंप दिया जाएगा।
दक्षिण कन्नड़ जिले में 19 जुलाई को बेल्लारे के पास मसूद की हत्या से शुरू होकर अब तक तीन हत्याएं हो चुकी हैं। गत 26 जुलाई की रात को बेल्लारे में प्रवीण की हत्या कर दी गई थी। मेंगलुरु के बाहरी इलाके सुरतकल में नकाबपोश लोगों द्वारा मोहम्मद फाजिल की हत्या के बाद 28 जुलाई की रात पुलिस ने तीसरा हत्या का मामला दर्ज किया।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image