Friday, Apr 19 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अमित शाह बुधवार को करेंगे कर्नाटक का दौरा

बेंगलुरु 02 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को यहां पहुंचेंगे।
राज्य में हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू समेत हिंदू समर्थक संगठनों के कार्यकर्ताओं की हत्या के कारण भाजपा समेत हिंदू समर्थक संगठन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सरकार से नाराजगी दिखा रहे हैं। साथ ही गृह मंत्री आरगा ज्ञानेंद्र पर भी नाराजगी जताई है। ये संगठन सरकार के खिलाफ विरोध तो जता ही रहे हैं और अपनी सुरक्षा पर भी जोर दे रहे हैं।
ज्यादातर मंत्री इस बात का बचाव कर रहे हैं कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति सही है।सरकार हिन्दुओं के प्रति और कार्यकर्ताओं के पक्ष में हैं लेकिन कोई भी इस तरह के दावों से सहमत नहीं हैं। इससे आगामी चुनाव में भाजपा को नुक्सान ही ज्यादा हो सकता है। इसलिए कहा जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री खुद एक कार्यक्रम की आड़ में ‘डैमेज कंट्रोल’ करने आ रहे हैं।
वह बेंगलुरु में होने वाले सीआईआईएन सांस्कृतिक विभाग के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुधवार को राज्य की राजधानी पहुंचेंगे। केंद्रीय मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट बुधवार रात आठ बजे रवाना होगी और रात करीब 11 बजे बेंगलुरु एचएएल पहुंचेगी। बाद में ताजवेस्टेंड, रेसकोर्स रोड पर रुकेंगे। खबर है कि अगले दिन श्री शाह गुरुवार सुबह बेंगलुरु के एक निजी होटल में होने वाले ‘संकल्प से सिद्धि सम्मेलन’ के तीसरे संस्करण में हिस्सा लेंगे। वह गुरुवार को दोपहर में दिल्ली लौट जायेंगे।
संध्या.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image