Friday, Mar 29 2024 | Time 15:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम के शेष तीन श्रमिकों के लिए बचाव अभियान बंद: उपायुक्त

ईटानगर 02 अगस्त (वार्ता) चीन की सीमा से सटे अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में एक सड़क निर्माण स्थल से लापता हुए असम के बाकी तीन श्रमिकों की तलाश और बचाव अभियान बंद कर दिया गया है।
कुरुंग कुमे में भारत-चीन सीमा पर बीआरओ सड़क निर्माण कार्य में लगे 30 में से 19 मजदूर पांच जुलाई को जिले के दामिन सर्कल के हुरी में श्रम शिविर से कथित तौर पर ईद के त्योहार के पर छुट्टी से इनकार करने के बाद भाग गए थे। उनकी लापता रिपोर्ट आठ दिन बाद 13 जुलाई को कोलोरियांग पुलिस स्टेशन में बीआरओ ठेकेदार बेंगिया बडो द्वारा दर्ज की गई थी।
औपचारिक शिकायत मिलने के बाद स्थानीय लोगों के साथ पुलिस और जिला अधिकारियों और एसडीआरएफ कर्मियों द्वारा एक गहन तलाशी और बचाव अभियान शुरू किया गया था। इसके बाद 19 लापता श्रमिकों में से 10 को जीवित पाया गया और उन्हें बचा लिया गया, जबकि पांच अन्य मृत अवस्था में पाए गए और एक कथित तौर पर फुरक नदी में डूब गया।
उपायुक्त ने कहा कि दामिन सर्कल के तहत हुरी में 19 लापता मजदूरों में से तीन के लिए तलाश और बचाव का अभियान की लंबी अवधि तक चलाने के बाद जिला प्रशासन और बचाव दल ने यह अभियान बंद कर दिया। शेष तीन लापता मजदूरों के बचने की कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि बचाव दल द्वारा पूरे क्षेत्र की गहन तलाशी पूरी कर ली गयी है।
सैनी.संजय
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 2:51 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image