Friday, Apr 19 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा के अजय ने साइकिल से लद्दाख के खरढूंगला पास की यात्रा कर बनाया कीर्तिमान

नैनीताल, 03 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा निवासी अजय सिंह ने 29 दिन में साइकिल से लद्दाख के 5359 मीटर ऊंचे खरढूंगला पास की यात्रा कर कीर्तिमान बनाया है।
यात्रा पूरी कर वापस लौटे श्री सिंह ने जिलाधिकारी वंदना और अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया से भेंट की। उन्हें यात्रा से जुड़ी रोचक जानकारी दी और चित्र भेंट किये। उन्होंने बताया कि एक जून को उन्होंने अल्मोड़ा से यात्रा प्रारंभ की।
इस बीच वह नैनीताल, काशीपुर, हरिद्वार, देहरादून, हिमाचल, चंडीगढ़ और होशियारपुर होते हुए श्रीनगर और यहां से 3528 मीटर की ऊंचाई पर स्थित जोजिला पास होते हुए खरदुंगला पहुंचे। बेहद दुर्गम और बर्फीली चोटियों के बीच उन्होंने चीन सीमा पर सटे नामिकला पास (3700 मीटर), लाचुंगला पास (5059), नकीला पास (4738) तथा 4890 मीटर की ऊंचाई पर बसे बारालाछला पास की यात्रा भी की।
उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा जिला प्रशासन के सहयोग से संचालित इस यात्रा के दौरान उन्हें कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा है। संसाधनों की कमी के बावजूद उन्होंने अनवरत यात्रा की। पैंगोग झील और सर्चू के बीच वह बेहद कठिन दौर से गुजरे। यहां एक टैक्सी चालक ने उनकी आर्थिक मदद की।
रवीन्द्र राम
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image