Friday, Mar 29 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवीण हत्याकांड:आरोपियों की संपत्ति कुर्क होगी

मेंगलुरु, 11 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘शासन मॉडल’ की ओर इशारा करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या करने वाले तीन हमलावरों की संपत्ति जब्त की जायेगी।
श्री कुमार ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे में प्रवीण हत्या सुनियोजित थी। हमलावर घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। हम उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम फरार लोगों के खिलाफ वारंट जारी करेंगे, उनकी संपत्तियां जब्त करेंगे और कई अन्य कार्रवाई शुरू करेंगे।"
उन्होंने कहा कि प्रवीण हत्याकांड में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पिछली गिरफ्तारी मंगलवार को की गई थी, हालांकि तीन मुख्य हमलावरों की पहचान फिलहाल नहीं हो पायी है। हमलावरों को साजो-सामान का सहयोग देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मुख्य हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के संयुक्त अभियान के संबंध में मेंगलुरु के अधिकारियों और आसपास के अन्य जिलों के साथ बुधवार को एक समीक्षा बैठक की।
अधिकारियों ने दक्षिण कन्नड़ जिले में कानून व्यवस्था की समीक्षा की जहां भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा अभी भी लागू है। बैठक के दौरान, उन्होंने मंगलुरु में कानून -व्यवस्था की स्थिति की भी समीक्षा की, जहां भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा अभी भी लागू है।
उल्लेखनीय है कि 26 जुलाई की रात प्रवीण की चिकन की दुकान के पास बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद, जिले में तनाव व्याप्त हो गया और हिंदू कार्यकर्ताओं की रक्षा करने में राज्य सरकार की कथित विफलता के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं में गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस को हालांकि संदेह है कि हमलावरों के पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के कनेक्शन हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है।हमलावर की पत्नी में से एक ने मीडिया को बताया कि उसका पति पीएफआई से जुड़ा था।
आशा
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image