Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हनी ट्रैप गैंग का खुलासा, पांच गिरफ्तार, कई फरार

नैनीताल 13 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड की उधमसिंह नगर के नानकमत्ता में पुलिस ने हनी ट्रैप गैंग का खुलासा कर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें कई महिलायें भी शामिल हैं। महिलायें मीठी मीठी बातों से शिकार को फंसाने का काम करती हैं। गिरोह के कई सदस्य फरार हैं।
उधमसिंह नगर पुलिस के अनुसार इसी साल 25 मई व 10 जून के मध्य हनी ट्रैप की दो अलग अलग घटनायें सामने आयी थीं। दोनों मामलों में महिलाओं की भूमिका सामने आयी। दोनों घटनाओं में पैसे का लेनदेन सामने आया।
हनी ट्रैप गैंग का पहला शिकार पीलीभीत के अमरिया निवासी जयराम नामक युवक हुआ। जयराम 25 मई को बरा से खटीमा जा रहा था। इसी दौरान सितारगंज के बिजटी चैराहा में उसे दो महिलायें मिलीं। दोनों ने उससे नानकमत्ता तक लिफ्ट मांगी। इसी दौरान महिलाओं ने युवक का मोबाइल नंबर ले लिया।
महिलायें युवक से मीठी मीठी बातें करती रहीं और अगले दिन उसे बिडौरा, मझौला में मिलने का निमंत्रण दे दिया। युवक 26 मई को अपने दोस्त के साथ बिडौरा गया। इस दौरान महिला युवक को एक घर में ले गयी। कुछ देर बाद वहां पांच छह लोग आ गये और मारपीट कर पैसों की मांग करने लगे। युवक गैंग के चंगुल से किसी तरह से बचकर निकला।
दूसरी घटना में भी महिलाओं की भूमिका ही प्रमुख रही। पुलिस के अनुसार दिनेश अग्रवाल की पीलीभीत (उप्र) के मझौला में कपड़े का व्यापारी है। खटीमा से गीता नाम की एक महिला उसके दुकान में कपड़ा खरीदने जाती थी। कुछ दिन बाद गीता ने दूसरी महिला को उसकी दुकान पर कपड़ा खरीदने के लिये भेजा।
इस महिला ने दिनेश अग्रवाल को विश्वास में ले लिया और उसे व्यापार के नाम पर सिसईखेड़ा बुला लिया। गत 10 जून को दुकान मालिक जैसे ही सिसईखेड़ा पहुंच तो महिला उसे एक घर में ले गयी। कुछ देर बाद वहां पांच-छह लोग आ गये और मारपीट के साथ पैसों की मांग करने लगे।
उससे दस हजार रुपये व मोबाइल भी छीन लिया। साथ ही जान बख्शने के नाम पर दो लाख रूपये की मांग की। पीड़ित को काफी वक्त तक बधंक बनाकर भी रखा गया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया। दोनों मामलों की जांच उप निरीक्षक जावेद मलिक व दीवान सिंह के सुपुर्द कर दी।
पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि बूटा सिंह इस गैंग का सरगना है और उस पर नानकमत्ता में आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं। पुलिस इस मामले में गुरनाम सिंह उर्फ गामा को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
पुलिस ने शुक्रवार देर शाम को गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जिनमें गुरविंदर सिंह निवासी सिसईखेड़ा, गोगी मौसी उर्फ गुरमीत कौर उर्फ बलविंदर कौर निवासी हरैया, बलवंत कौर निवासी बिडौरा, मझौला, मंजीत कौर उर्फ गीता निवासी टुकड़ी, सुखंिवंदर सिंह उर्फ उर्फ कुलवंत सिंह निवासी कैथुलिया नानकमत्ता शामिल हैं।
बूटा सिंह निवासी बिचुवा, जैंटी उर्फ गुरजंट सिंह निवासी सिसईखेड़ा, सन्नी निवासी हरैया, नानकमत्ता व गीता उर्फ सिमरन निवासी बनगंवा, खटीमा फरार हैं। पुलिस जोरशोर से आरोपियों की तलाश में जुटी है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image