Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में महानदी में बाढ़ की संभावना

भुवनेश्वर 14 अगस्त (वार्ता) ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पी के जेना ने कहा कि महानदी में सोमवार शाम को बाढ़ आने की संभावना है।
जल संसाधन विभाग, राज्य आपदा मोचन बल (ओडीआरएएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और अग्निशमन सेवा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में संभावित बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के बाद श्री जेना ने यह आशंका व्यक्त की। उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी और खोरधा जिले के कुछ हिस्सों के बाढ़ प्रभावित होने की संभावना है।
श्री जेना ने कहा कि रविवार को सुबह नौ बजे मुंडुली से 5,59,390 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है और सोमवार शाम तक मुंडुली से करीब 10 से 10.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने की संभावना है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान के लिए बाढ़ से प्रभावित जिलों में ओडीआरएएफ, एनडीआरएफ और दमकल विभाग की टीमों को तैनात किया जाएगा। पुरी और केंद्रपाड़ा जिलों में ओडीआरएएफ की दो और एनडीआरएफ की एक-एक टीम और पुरी, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर जिलों में दमकल की चार टीमें तैनात की जाएंगी।
श्री जेना ने कहा कि जगतसिंहपुर में एनडीआरएफ की एक और ओडीआरएएफ की दो टीमें तैनात की जाएंगी। इसके अलावा खुर्दा और कटक जिले में ओडीआरएएफ की एक-एक टीम तैनात की जाएगी।
संजय अशोक
वार्ता
image