Friday, Mar 29 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मंसूरी बाईपास मामला: पेड़ों के कटान के मामले में रोक बढ़ी

नैनीताल, 17 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मंसूरी बाईपास (जोगीवाला-सहस्रधारा) मार्ग के चौड़ीकरण के मामले में अब सोमवार (22 अगस्त) को सुनवाई होगी। तब तक पेड़ों के कटान पर स्वाभाविक रूप से रोक लगा दी गयी है।
आशीष कुमार गर्ग की ओर से दायर जनहित याचिका पर आज सुनवाई नहीं हो पायी। महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर की ओर से मुख्य न्यायाधीश की अदालत में इस मामले को गुरुवार को सुनवाई के लिये अनुरोध किया गया लेकिन अदालत ने कल सुनवाई से इनकार कर दिया और सोमवार की तिथि नियत कर दी।
दूसरी ओर सरकार की ओर से अदालत में जवाब दाखिल किया गया और कहा गया कि व्यापक जनहित को देखते हुए मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है। इससे हजारों लोग लाभान्वित होंगे। सैकड़ों पेड़ों को यहां से हटाकर अन्यत्र स्थापित कर दिया गया है। अब कुछ ही पेड़ रह गये हैं। सरकार की ओर से अदालत से पेड़ों के कटान पर लगी रोक को हटाने की मांग की गयी।
याचिकाकर्ता की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा गया कि सरकार मार्ग के चौड़ीकरण के लिये यहां दो हजार से अधिक पेड़ों को काट रही है। इससे पर्यावरण को नुकसान होगा।
अदालत ने मामले को सुनने के बाद पेड़ों के कटान पर रोक लगा दी थी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image