Friday, Apr 19 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुनिरत्न ने ठेकेदारों के संघ को भेजा कानूनी नोटिस

बेंगलुरु 02 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक के बागवानी मंत्री मुनिरत्न ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर राज्य ठेकेदारों के संघ को 50 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है।
कर्नाटक सरकार ने कहा है कि ठेकेदारों के संघ द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा, जो संघ के साथ न्यायिक जांच की मांग कर रही है।
श्री बोम्मई ने कहा, “मैं लगाए गए आरोपों के लिए विवरण और सबूत मांगता हूं, अगर वह सबूत देने में सफल होते हैं, तो 24 घंटे में जांच का आदेश दिया जाएगा।”
ठेकेदार संघ ने श्री मुनिरत्न पर आरोप लगाया कि उन्होंने ठेकेदारों से धन एकत्र करने में विफल रहने वाले अधिकारियों को निलंबित करने की धमकी दी है।
जिसके बाद मंत्री ने ठेकेदार संघ को 50 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है, जिसमें उन्होंने ठेकेदारों के संघ को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए सात दिन का और समय दिया है।
श्री मुनिरत्न ने अपने बयान में कहा, “ठेकेदारों के आरोपों से मेरी प्रतिष्ठा प्रभावित हुई है। मेरे मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर पड़ा है।”
गौरतलब है कि श्री मुनीरत्न और ठेकेदारों के बीच टकराव तब शुरू हुआ, जब इस संघ के अध्यक्ष डी केम्पन्ना ने मंत्री का नाम घसीटने से पहले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया से मुलाकात की। इसके बाद संघ ने उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने ठेकेदारों से पैसा इकट्ठा करने में विफल रहने वाले कार्यकारी अभियंता को निलंबित करने की धमकी दी थी।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
image