Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाला: हाकम सिंह की रिमांड को लेकर हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

नैनीताल, 29 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) भर्ती घोटाले में जेल में बंद आरोपी हाकम सिंह रावत की रिमांड के मामले में सरकार को एक सप्ताह के अंदर जवाब देने को कहा है। इस मामले में अगले महीने 12 अक्टूबर को सुनवाई होगी।
मामले को आरोपी हाकम सिंह की ओर से उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी है। आज प्रकरण की सुनवाई न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की पीठ में हुई। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि इस प्रकरण में अभियोग भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 420 के तहत पंजीकृत किया गया है लेकिन अभियोजन पक्ष की ओर से उसके खिलाफ अपराध की धारा 467, 468, 471 एवं 34 में बढ़ोतरी कर दी गयी है।
साथ ही अभियोजन पक्ष की ओर से इस मामले की सूचना उसे नहीं दी गयी है। यह भी नहीं बताया गया कि उसके विरूद्ध अपराध की धाराओं में वृद्धि क्यों की गयी है। जो कि सीआरपीसी की धारा 41ए का उल्लंघन है। अदालत ने अंत में सरकार से इस मामले में एक सप्ताह के अदंर जवाब देने को कहा है। अब इस प्रकरण की सुनवाई 12 अक्टूबर होगी।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के इस बहुचर्चित यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले की जांच सरकार की ओर से एसटीएफ को सौंपी गयी है। एसटीएफ अभी तक लगभग चालीस से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ ने हाकम सिंह रावत को भी गिरफ्तार किया है और उन्हें इस मामले में प्रमुख आरोपियों में से एक माना जा रहा है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image