Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर जनपद में पराली जलाने पर डीएम ने लगाया प्रतिबंध

नैनीताल, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में जिलाधिकारी (डीएम) किशोर पंत ने पुआल और पराली जलाने पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। पराली जलाने वालों के खिलाफ वायु एवं प्रदूषण नियंत्रण अधिनियम,1981 के तहत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।
जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि विभिन्न स्रोतों से ज्ञात हुआ है कि फसल कटाई के बाद खेतों में बची हुई (अवशेष) पराली को जला दिया जाता है। जिससे पर्यावरण एवं वातावरण प्रदूषित होता है। इससे बुजुर्गों, बच्चों के साथ ही आम जनमानस को श्वास संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिला प्रशासन की ओर से इस मामले में राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) का भी हवाला दिया गया है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिस्थितियां आपातकालिक स्वरूप की हैं। इसलिये जनहित को देखते हुए यह आदेश पारित किया जाता है। इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 सपठित वायु एवं प्रदूषण नियंत्रण अधिनियम, 1981 के तहत दंडनीय होगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image