Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार हुए फिल्म निर्माता रिहा

कोलकाता,04 अक्टूबर (वार्ता) प्रख्यात फिल्म निर्देशक कमलेश्वर मुखर्जी और राज्यसभा सदस्य विकास रंजन भट्टाचार्य सहित मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेताओं को बुकस्टाल को तोड़े जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान सोमवार को गिरफ्तार किया गया था लेकिन रात को ही उन्हें रिहा कर दिया गया।
माकपा कार्यकर्ताओं को उस दौरान गिरफ्तार किया गया था, जब वे दक्षिण कोलकाता में एक दुर्गा पूजा मार्की के बाहर माकपा द्वारा लगाई गई किताबों की एक दुकान को तोड़े जाने के खिलाफ सोमवार को सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।
पुलिस ने दावा किया कि रासबिहारी एवेन्यू और प्रतापादित्य रोड के जंक्शन पर बुक स्टॉल और विरोध सभा से होने वाली दिक्कतों को टालने के लिए गिरफ्तारियां की गईं थी।
माकपा ने आरोप लगाया कि रविवार शाम को गुंडों के समर्थन से मार्क्सवादी साहित्य की दुकान में तोड़फोड़ की गई। तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता बुक स्टाल को सजाते हुए लगाये गये “चोर धोरो जेल भोरो” (चोरों को पकड़ो, उन्हें जेल में डाल दो) पोस्टर काे लेकर नाराज थे। माकपा ने बुकस्टाल् को फिर खोलने का आह्वान करते हुए विरोध सभा बुलाई थी।
अभिनेता मुखर्जी और भट्टाचार्य के अलावा, माकपा के प्रमुख नेता कल्लोल मजूमदार और राबिन देब बैठक में उपस्थित
थे। माकपा नेताओं ने हालांकि आरोप लगाया कि ‘तृणमूल प्रायोजित गुंडों’ ने फिर से किताब स्टाल पर हमला किया।
एक पुलिस सूत्र ने बताया कि माकपा ने दोबारा स्टाल खोलने की कोशिश की, जिसके कारण स्थानीय दुर्गा पूजा समिति के साथ झड़प हो गई।
उन्होंने बताया कि अन्य परेशानियों को टालने के लिए उऩकी गिरफ्तारी की गई थी, लेकिन सोमवार रात को माकपा के सभी कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया।
तृणमूल कांग्रेस के महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि पुलिस ने झड़प के बाद प्रशासनिक कार्रवाई की है।
श्री घोष ने कहा,“ माकपा दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान ही स्टाल क्यों खोलती है? वे पूजा के बाद भी ऐसे आउटलेट खोल सकते हैं। ”
उल्लेखनीय है कि निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी और अभिनेता अबीर चटर्जी ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।
अभिनेता चटर्जी ने ट्वीट किया, “ हम आपसे प्यार करते हैं कमल दा, और हमें आप पर गर्व है। हम आपके साथ हैं।”
श्रद्धा.श्रवण
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने लोस चुनाव के चौथे चरण के लिए जारी की अधिसूचना

चुनाव आयोग ने लोस चुनाव के चौथे चरण के लिए जारी की अधिसूचना

18 Apr 2024 | 2:28 PM

नई दिल्ली/हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को आम चुनाव के चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी और इसके साथ ही आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई।

see more..
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image