Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ब्रिगेडियर मिश्रा ने मेघालय के राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया

शिलांग 04 अक्टूबर (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी.डी. मिश्रा ने मंगलवार को यहां राजभवन में आयोजित एक समारोह में मेघालय के राज्यपाल के रूप में शपथ ली।
जनवरी 2017 से अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत 83 वर्षीय ब्रिग्रेडियर मिश्रा को मेघालय उच्च न्यायालय के न्यायाधीश हमरसन सिंह थांगख्यू ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अधिकारियों ने कहा कि उनके पास मेघालय के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार तब तक बना रहेगा जब तक कि नियमित व्यवस्था नहीं हो जाती। साथ ही वह अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के रूप में भी बने रहेंगे।
श्री मिश्रा श्री सत्यपाल मलिक की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल तीन अक्टूबर को समाप्त हो गया था।
इस अवसर पर विधानसभा के अध्यक्ष मेटबाह लिंडोह, राज्य के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई, कृषि मंत्री बंटीडोर लिंगदोह, मेघालय के पुलिस प्रमुख एल.आर. बिश्नोई और मुख्य सूचना आयुक्त एच. नोंगप्लुह तथा रक्षा अधिकारी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री कोनराड संगमा, जो इस समय राज्य के बाहर ‘आधिकारिक दौरे’ पर हैं, ने राज्य में नए राज्यपाल का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट किया,“मेघालय के राज्यपाल के रूप में कार्यभार संभालने पर ब्रिगेडियर मिश्रा जी को बधाई और शुभकामनाएं। मेघालय के विकास को आगे बढ़ाने के लिए उनके परामर्श और समर्थन की प्रतीक्षा है। हम अपने खूबसूरत राज्य में उनका स्वागत करते हैं।”
इस बीच, राज्यपाल मिश्रा ने शिलांग की साफ-सफाई के लिए प्रशंसा करते हुए कहा, “यह एक अद्भुत जगह है और यह मेरी पहली यात्रा नहीं है। मैं यहां 1971 के युद्ध में आया था। यह 101 कैंप एरिया है। हमने युद्ध में भाग लिया और पाकिस्तान को हराया। यह एक अद्भुत जगह है और यहां के लोग भी अद्भुत हैं, इतने अच्छे इतने साफ क्षेत्र से मैं प्रभावित हूं।”
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image