Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुनूगोड़े उपचुनाव:भाजपा ने की तेलंगाना में केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

हैदराबाद 04 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की तेलंगाना इकाई ने मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से तीन नवंबर को होने वाले मुनूगोडे विधानसभा उपचुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की कथित रूप से अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है।
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रसेन रेड्डी, प्रदेश महासचिव दुग्याला प्रदीप कुमार और राज्य सचिव एस. प्रकाश रेड्डी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज सीईओ से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सोंपा, जिसमें आरोप लगाया गया है कि सरकारी अधिकारी अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करके विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं।
ज्ञापन में कहा गया कि स्थानीय पुलिस विशेष रूप से सर्किल इंस्पेक्टर और उससे नीचे के अधिकारी भाजपा के लोगों को निशाना बना रहे हैं और उन्हें परेशान कर रहे है और भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पर उन्हें एनकाउंटर करने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने अपने अवैध क्रियाकलापों के खिलाफ किसी प्रकार की शिकायत नहीं दर्ज करने की भी धमकी दी है।
भाजपा ने कहा कि राज्य के पुलिस अधिकारी बहुत पक्षपातपूर्ण व्यवहार कर रहे हैं और भाजपा कैडरों को परेशान कर रहे हैं। दूसरी ओर, राज्य पुलिस सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस के उम्मीदवार का समर्थन कर रही है जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और कहा कि यह भ्रष्ट आचरण है जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है।
ज्ञापन में कहा गया कि विश्वस्त सूत्रों ने उन्हें बताया है कि सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी उपचुनाव में जनता को प्रभावित करने के एम्बुलेंस और पुलिस वाहनों का उपयोग कर रही है और मतदाताओं को बीच समानों का वितरण कर रही है और अवैध तरीकों से धन जुटाने की कोशिश कर रही है।
ज्ञापन में सीईओ से तत्काल कार्रवाई करने और टीआरएस की अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने का अनुरोध किया गया है।
अभय.संजय
वार्ता
image