Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा का पलटवार, जारी किया नकली गांधी का पोस्टर

बेंगलुरु 04 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक कांग्रेस द्वारा शुरू किए गए ‘पे-सीएम’ पोस्टर अभियान के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर चल रहे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के परिवार के खिलाफ ‘फर्जी गांधी’ का पोस्टर अभियान शुरु किया।
कर्नाटक भाजपा ने ट्विटर पर पोस्टर जारी करते हुए कहा, “इस देश के अस्तित्व के लिए सत्याग्रह मनाने वाले महात्मा गांधी और सत्ता के लिए गांधी को अपने नाम के आगे रखने वाले नकली गांधी में बहुत अंतर है।”
यह ट्वीट मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई द्वारा गांधी जयंती समारोह के दौरान पार्टी के नेता राहुल गांधी को नकली गांधी के रूप में संदर्भित करने से जोड़कर देखा जा रहा है।
उन्होंने कहा था कि दोनों गांधी-सोनिया और राहुल- जमानत पर हैं और उन्हें भाजपा पर निशाना साधते हुए भ्रष्टाचार पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। कांग्रेस पे सीम अभियान चला रही है, जो बोम्मई सरकार पर लगाए गए 40 प्रतिशत कमीशन के आरोपों का एक हिस्सा है।
मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार भी मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत पर हैं।
भाजपा ने भारत में गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने वाले महात्मा गांधी के प्रति दोहरे मानकों के लिए भी कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा कि कांग्रेस मुस्लिम वोट हासिल करने के लिए इसका विरोध करती है।
भगवा पार्टी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने 800 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया जबकि राज्य में किसान कांग्रेस के शासन के दौरान आत्महत्या कर रहे थे।
सैनी.संजय
वार्ता
image