Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में आपराधिक गेम, धारावाहिकों की लत ने ली चार लोगों की जान

अगरतला 07 नवंबर (वार्ता) त्रिपुरा के धलाई जिले के कमालपुर के दुरई शिब्बारी गांव में शनिवार को खतरनाक गेम खेलने और आपराधिक धारावाहिकों को देखने के बाद एक किशोर ने एक परिवार के तीन सदस्यों व एक पड़ोसी की हत्या कर दी।
पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने खुलासा किया कि एक किशोर द्वारा हिंसा के खेल पबजी और टीवी पर अपराध धारावाहिकों की लत के कारण एक परिवार के तीन लोगों और एक पड़ोसी की हत्या कर दी गई।
पुलिस ने बताया कि किशोर (17) ने एक घंटे के भीतर दादा (70), मां (32), बहन (10) और पड़ोसी (45) के सिर पर प्रहार किया जिसके बाद, वे बेहोश हो गए और फिर चार लोगों को कुल्हाड़ी से काट दिया। उन्होंने बताया कि हत्या के कारण की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।
पीड़िता के पिता हरधन देवनाथ ने खुलासा किया कि किशोर को स्कूल के दिनों से नशे की लत थी, जिसके लिए वह लगातार पैसे की मांग के लिए विवाद करता था। उन्होंने कहा कि हत्या पैसे के लिए नहीं हो सकती है। ऐसा लगता है कि आरोपी वर्चुअल क्राइम सीन के अत्यधिक संपर्क के कारण योजनाबद्ध तरीके से हत्या को अंजाम दिया।
श्री देवनाथ ने अफसोस जताया कि किशोर को नशे की लत छुड़ाने के लिए माता-पिता ने उसका घर से बाहर जाना बंद कर दिया और उसे घर पर ही एक स्मार्टफोन व केबल कनेक्शन प्रदान किया, जिसके बाद वह अपना अधिकांश समय मोबाइल गेम पर या टीवी पर अपराध धारावाहिक देखने में बिताने लगा। हाल ही में, वह एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जुए से जुड़ गया और उसने हमें उसे 40 हजार रुपये का भुगतान करने के लिए मजबूर किया। हमने स्थिति को संभालने के लिए किसी तरह पैसे का प्रबंधन किया। लेकिन उसे हत्या के लिए क्या प्रेरित किया, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।
पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने घटना के बारे में बताया। पुलिस उसके कबूलनामे के आधार पर अपराध स्थल की रूपरेखा तैयार करेगी तथा अपराध के सबूतों और गवाहों के बयान की पुष्टि करेगी।
एक पड़ोसी ने पुलिस को बताया, “उसने शनिवार दोपहर को बॉलीवुड गाने बजाने वाले हाई-पिच साउंड सिस्टम के साथ-साथ देवनाथ के घर में किशोरी के रोने की आवाज सुनी लेकिन कभी नहीं सोचा था कि ऐसी घटना हो सकती है।”
श्रद्धा.संजय
वार्ता
image