Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में कावेरी दक्षिण वन्यजीव अभयारण्य अधिसूचित

चेन्नई 08 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को कृष्णागिरी और धर्मपुरी जिले में 68,640 हेक्टेयर आरक्षित वन (आरएफ) क्षेत्र को कावेरी दक्षिण वन्यजीव अभयारण्य के रूप में मान्यता देने की अधिसूचना जारी की।
मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने एक ट्वीट में कहा कि राज्य में 17वीं वन्यजीव अभयारण्य की घोषणा के पीछे जैवविविधता संरक्षण का लक्ष्य है। उन्होंने कहा,“मुझे यह घोषणा करते हुए हर्ष हो रहा है कि राज्य सरकार ने तमिलनाडु में कावेरी दक्षिण वन्यजीव अभयारण्य को अधिसूचित किया है जो तमिलनाडु में 17वीं वन्यजीव अभयारण्य है।”
उन्होंने कहा,“टीएन ग्रीन क्लाइमेट कंपनी के अभियान के साथ उठाया गया यह महत्वपूर्ण कदम हमारे राज्य की समृद्ध जैव विविधता के संरक्षण में एक लंबी यात्रा तय करेगा।”
सरकार के 25 अप्रैल के फैसले के बाद यह अधिसूचना जारी की गयी है जिसमें कहा गया है कि होसर मंडल के एंचेटी, उरीगाम और जवालागिरी पर्वतमाला को वन्यजीव अभयारण्य घोषित किया जाएगा जो दक्षिणी कावेरी से सटी हुयी है।
अभिषेक.संजय
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image