Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में 10-12 नवंबर तक भारी बारिश के आसार

चेन्नई, 08 नवंबर (वार्ता) दक्षिण पश्चिम की खाड़ी के ऊपर अगले 48 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण तमिलनाडु के कावेरी डेल्टा क्षेत्र सहित कई स्थानों पर 10 से 12 नवंबर तक भारी बारिश होने के हैं।
मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय तूफान का खतरा मंडरा रहा है और यह तूफान उससे सटे भूमध्यरेखीय हिंद महासागर पर केंद्रित है और यह दबाव नौ से 11 नवंबर के दौरान तमिलनाडु, केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी तट उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने के आसार हैं।
उन्होंने बताया कि तमिलनाडु के तटीय और आसपास के जिले जैसे चेन्नई, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रामनाथपुरम, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरूर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई, कुड्डालोर और पुड्डुचेरी के कराइकल के अलग-अलग स्थानों पर 10 से 12 नवंबर के बीच, गरज के साथ हल्की से मध्यम या भारी बारिश होने का अनुमान है। राज्य के बाकी हिस्सों में अगले कुछ दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आसार हैं जबकि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और श्रीलंका के तटों पर 10 नवंबर को 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक तेज हवाएं चल सकती है।
श्रद्धा अशोक
वार्ता
image