Friday, Apr 26 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विहिप के हितचिंतक अभियान का बड़ा लक्ष्य:बजरंग दल

हमीरपुर (हि प्र), नौ नवंबर (वार्ता) विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के देश भर में चल रहे ‘हिचकंतक अभियान’ का लक्ष्य एक करोड़ लोगों तक पहुंचना है।
पूर्वोत्तर राज्यों में कई लोगों की ‘घर वापसी’ का श्रेय लेने वाली इसकी युवा शाखा के प्रमुख ने यह जानकारी दी।
विहिप की युवा शाखा, बजरंग दल ने छह से शुरू होकर 20 नवंबर तक चलने वाले पहले चरण के दौरान 50 लाख लोगों से संपर्क करने का फैसला किया है।
बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज डोनेरिया ने यहां मीडिया से कहा कि ‘शुभकामनाएं अभियान’ के तहत इसके स्वयंसेवक लोगों को हिंदू धर्म के सिद्धांतों और उन्हें विदेशी शक्तियों से कैसे बचाएं, इसके बारे में जागरुक करने का प्रयास करेंगे। श्री डोनेरिया ने कहा कि दूसरे चरण में यह अभियान एक करोड़ लोगों तक पहुंचेगा।
श्री डोनेरिया ने कहा कि भारत में किसी भी लव जिहाद, हिंदुओं का मुसलमानों और ईसाइयों में धर्मांतरण की अनुमति नहीं दी जाएगी और लोगों को उनके अधिकारों के बारे में पूरी तरह से जागरुक किया जाएगा और समाज को असामाजिक तत्वों के प्रकोप से कैसे बचाया जाए।
बजरंग दल प्रमुख ने कहा कि जिन लोगों का धर्मांतरण किया गया, उनका डीएनए हिन्दू ही है और उन्हें फिर से हिंदू धर्म में वापस लाया जायेगा। श्री डोनेरिया ने कहा कि उनकी घर वापसी उनकी उन सभी समस्याओं का मुख्य समाधान है जो पिछली सरकारों ने तुष्टीकरण की नीति के कारण हल नहीं की गयी।
श्री डोनेरिया ने कहा कि बजरंग दल ही आज करोड़ों हिंदू युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है। यही कारण है कि देश के युवा बड़े गर्व और आत्मसम्मान के साथ बजरंग दल में शामिल होते हैं और अधिक लोग दल में शामिल होने के लिए ऑनलाइन तलाश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि बजरंग दल ने समाज को बचाने के लिए 15-35 वर्ष की आयु के एक करोड़ युवाओं को अपने कार्यकर्ताओं के रूप में नामांकित करने का फैसला किया है,“ विशेषकर युवा पीढ़ी को ईसाइयों और इस्लामी जिहादी लोगों के नापाक मंसूबों से। ”
उन्होंने कहा,“ हमारे कार्यकर्ता जल्द से जल्द उनसे संपर्क करेंगे और आने वाले युवाओं की रुचि, योग्यता, कौशल और स्वभाव और समय की उपलब्धता के आधार पर उन्हें उनकी योग्यता से मेल खाने वाले काम से जोड़ने का प्रयास करेंगे।”
सैनी.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image