Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जरकीहोली के बयान पर कांग्रेस का रूख साफ नहीं: बोम्मई

बेलगावी 09 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस विधायक सतीश जरकीहोली द्वारा हिंदू धर्म पर दिए गए बयान पर कांग्रेस आलाकमान का रुख साफ नहीं है।
उधर, श्री जरकीहोली ने अपना बयान वापस लेने से इंकार कर दिया है जबकि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि इस तरह के बयान अस्वीकार्य हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने इस विवाद से खुद को अलग रखा है।
श्री बोम्मई ने कहा, “मुझे नहीं पता कि कांग्रेस में स्पष्टता की कमी क्यों है। अगर श्री जरकीहोली लाइन में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। वह ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचे। यह देश को भ्रम में रखने की कांग्रेस की मंशा को दर्शाता है। इस मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुप हैं। वह मंदिरों का दौरा करते हैं और पूजा पाठ करते हैं जबकि परोक्ष रूप से ऐसे बयानों का समर्थन करते हैं। इस तरह का दोहरा रुख कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं है।”
श्री जरकीहोली के इस्तीफे की पेशकश के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पहले यह बताना चाहिए कि उन्होंने किस आधार पर यह बयान दिया।
उन्होंने कहा, “जो लोग सार्वजनिक जीवन में हैं उन्हें किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहिए और सावधानी से व्यवहार करना चाहिए। कांग्रेस नेताओं का यह बयान बेतुका है और चर्चा के लायक भी नहीं है। उन्हें आने वाले दिनों में इसका खामियाजा भरना पड़ेगा।
प्रदीप, उप्रेती
वार्ता
image