Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इंडिगो ने ईटानगर के लिए उड़ान शुरू कर पूर्वोत्तर में बढ़ाया संपर्क

कोलकाता 09 नवंबर (वार्ता) पूर्वोत्तर भारत में में कनेक्टिविटी बढ़ाने के मद्देजनर प्रमुख विमानन कंपनी इंडिगो ने बुधवार को होलोंगी, ईटानगर को अपना 75वां घरेलू और 6ई नेटवर्क में 101वां समग्र गंतव्य घोषित किया।
एयरलाइन 28 नवंबर से मुंबई-कोलकाता-होलोंगी के बीच उड़ानें शुरू करेगी।
कंपनी ने तीन दिसंबर से कोलकाता और होलोंगी के बीच दूसरी साप्ताहिक उड़ान की भी घोषणा की है।
इंडिगो के मुख्य रणनीति एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, “हमें ईटानगर (होलोंगी) को 6ई नेटवर्क पर 75वें गंतव्य के रूप में घोषित करते हुए खुशी हो रही है। यह इंडिगो का अरुणाचल प्रदेश में पहला गंतव्य होगा। पिछले कुछ वर्षों में इंडिगो ने पूर्वोत्तर में पहुंच बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है और अब इस क्षेत्र के आठ राज्यों में से सात को जोड़ दिया है। कोलकाता-होलोंगी के बीच सीधी उड़ानें, अरुणाचल प्रदेश को देश के बाकी हिस्सों और 6ई नेटवर्क पर अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ेगी। हम किफायती किरायों, समय पर उड़ान, विनम्र और परेशानी मुक्त सेवा प्रदान करने के अपने वादे पर खरे उतरने का प्रयास करेंगे, जिससे लोगों को उनके पसंदीदा स्थानों से जोड़ा जा सके।”
उल्लेखनीय है कि होलोंगी में नया हवाई अड्डा, जिसे आधिकारिक तौर पर डोनी पोलो हवाई अड्डे के रूप में जाना जाता है। यह अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर (होलोंगी) से केवल 15 किमी दूर स्थित है। ईटानगर (होलोंगी) को भोर की रोशनी वाले पहाड़ों की भूमि के रूप में भी जाना जाता है। यह ईटा किला, जवाहरलाल नेहरू संग्रहालय, नमदाफा राष्ट्रीय उद्यान और तवांग जैसे स्थानों पर पर्यटकों के आगमन को बढ़ावा देगा। गुडपी और चोंग-चुंग एमआई पर्वतमाला बीच स्थित यह एक सुंदर शहर है।
संतोष.संजय
वार्ता
image