Friday, Mar 29 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ब्राजील के नव निर्वाचित राष्ट्रपति सिल्वा ‘कू’ के यूजर्स में शामिल

बेंगलुरु, 02 दिसंबर (वार्ता) ब्राजील के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा ने शुक्रवार को कहा कि वह भारतीय माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘कू’ के यूजर्स में शामिल हो गये हैं।
श्री सिल्वा एक दिसंबर को इस इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में शामिल हुए। उन्होंने अपनी पहली पोस्ट पुर्तगाली में लिखा। उन्होंने कहा, “मैं आ गया हूं। आप यहां क्या देख रहे है?” उनके ‘कू’ में शामिल होने के दो दिनों के अंदर ही उनके एक लाख तीन हजार से ज्यादा फॉलोअर बन गए हैं और उनके पहले संदेश को 33 हजार से ज्यादा लाइक और 10 हजार से ज्यादा टिप्पणियां प्राप्त हुई हैं।
श्री सिल्वा ने ट्विटर पर अपने कू प्रोफाइल की घोषणा पीले पक्षी वाले इमोजी के साथ की और उनके ट्वीट को एक लाख से ज्यादा लाइक्स मिले।
इस ऐप पर उनकी उपस्थिति दर्शाती है कि इस लोकप्रिय डिजिटल ऐप से ब्राजील में बड़ी संख्या में लोग इस जुड़ने वाले हैं और इसका उपयोग करने वाले हैं।
कू के सीईओ एवं सह-संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, “हम ब्राजील के निर्वाचित राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा को अपने मंच पर देखकर बहुत खुश हैं। कू एक बेहतरीन मंच है जिसमें विभिन्न दृष्टिकोणों और विचारों का स्वागत किया जाता है। हमें लोकतांत्रिक मंच होने पर गर्व है जो सभी लोगों को संपर्क बनाने और अपने फॉलोअर के साथ अपडेट साझा करने में सहायता करता है।“
कू के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा, “हम निर्वाचित राष्ट्रपति को अपने मंच पर पाकर बहुत खुश हैं। ब्राजील में उनके बहुत प्रशंसक हैं जो कि उनकी पहली पोस्ट में ब्राजील के लोगों की टिप्पणियों से पता चलता है। वह एक वैश्विक नेता हैं और यह कई और लोगों के इस मंच से जुड़ने की शुरुआत है।”
कू ऐप को लगभग दो सप्ताह पहले ब्राजील में लॉन्च किया गया था और 48 घंटे के अंदर ऐप पर पुर्तगाली भाषा डाली गई थी।
पुर्तगाली भाषा की सुविधा मिलने के बाद, ब्राजील की 500 से ज्यादा प्रतिष्ठित हस्तियां इसमें शामिल हो चुकी हैं जो कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है।
कू की शुरुआत होने के बाद से अबतक ब्राजील से 25 लाख से ज्यादा डाउनलोड और 20 लाख ज्यादा वेब विज़िट प्राप्त हुआ है।
अभय,आशा
जारी वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image