Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बोम्मई ने अल्पसंख्यक मतदाताओं का नाम हटाने संबंधी आरोपों को खारिज किया

हुबली, 02 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि सरकार पर अल्पसंख्यक मतदाताओं का नाम हटाने के आरोप झूठे है और यह कार्य चुनाव आयोग के दायरे में आता है तथा इससे राज्य सरकार का कोई सरोकार नहीं है।
श्री बोम्मई ने यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि सभी आरोप झूठे हैं। मतदाताओं का नाम हटाने और शामिल करने का काम चुनाव आयोग के नेतृत्व में उसके द्वारा नामित किए गए अधिकारियों के माध्यम से किया जाता है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव आयोग से मतदाता सूची में से मतदाताओं के नाम हटाने संबंधित शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह करेंगे।
उन्होंने कहा कि “इसके दो पहलू हैं। पहला, अवैध मतदाताओं के नामों को शामिल करने के की कोशिश से संबंधित है। ऐसे मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, हुबली और बेंगलुरु में। ऐसे मतदाताओं के नाम हटाने का काम चुनाव आयोग कर रहा है। दूसरा, मतदाता सूची में वैध मतदाताओं का नाम शामिल करने से संबंधित है। ऐसे मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अधिकार मिलना चाहिए और चुनाव आयोग यह काम भी कर रहा है।“
बेलगावी में कर्नाटक का झंडा लहराने पर एक कन्नड़ छात्र की पिटाई से जुड़े सवाल पर, श्री बोम्मई ने कहा कि उन्होंने पुलिस आयुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश दिया है और जांच की रिपोर्ट आने के बाद अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।
अभय अशोक
वार्ता
image