Friday, Mar 29 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टिपरा मोथा के अध्यक्ष ने भाजपा नीत त्रिपुरा सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

अगरतला 03 दिसंबर (वार्ता) त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (एडीसी) के टिपरा सत्तारूढ टिपरा मोथा के अध्यक्ष एवं शाही वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मन ने शनिवार को राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार पर तीखा हमला करते हुए पुलिस को स्वतंत्र रूप से काम न करने देने का आरोप लगाया।
श्री देववर्मन ने पत्रकारों से बात करते हुए राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह पुलिस को कानून के मुताबिक काम नहीं करने दे रही है और यही वजह है कि राज्य में हिंसा की घटनाओं मे लगातार इजाफा हो रहा है। इसके कारण राज्य का नाम बदनाम हो रहा है और इसके कारण राज्य की संभावनाओं पर भी बुरा असर हो रहा है।
गौरतलब है कि राज्य में एक के बाद एक हिंसा, हत्या और बढ़ते अपराधों के लिए राज्य सरकार लगातार विपक्ष के तीखे हमले झेेल रही है। सरकार इसके लिए वर्षों से चले आ रहे पुलिस के पक्षपातपूर्ण रवैये पर इसका आरोप लगाती है।
हाल ही में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ लगातार हिंसा की वारदातों और इसके नेताओं पर जानलेवा हमलों के साथ-साथ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) रैली पर हाल ही में हुई हिंसा को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर रही है। माकपा की इस रैली में 65 वर्षीय एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी थी और अन्य 20 लोग घायल हो गये थे।
माकपा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी मात देने के लिए अन्य सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की है। राज्य में 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव होने में मात्र दो माह का समय है।
सोनिया, उप्रेती
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 2:51 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image