Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में न्यायिक हिरासत में भेजे गए 19 मछुआरे

केंद्रपाड़ा 04 दिसंबर (वार्ता) ओडिशा के गहिरमाथा समुद्री अभयारण्य के नो फिशिंग जोन में अवैध रूप से दो नावों से मछली पकड़ने के आरोप में 19 मछुआरों को गिरफ्तार किया गया है।
अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सभी 19 गिरफ्तार मछुआरों पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 की धारा 27, 29 और 31 तथा उक्त कानून की धारा 51 (जो दंडनीय है) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए मछुआरों को राजनगर की जेएमएफसी अदालत में पेश किया गया, जहां से उनकी जमानत याचिका खारिज करते हुए अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
अधिकारियों के मुताबिक उड़ीसा समुद्री मत्स्य पालन नियमन अधिनियम (ओएमएफआरए), 1982, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 और उड़ीसा समुद्री मत्स्य पालन नियम, 1983 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के आरोप में इन लोगों की दो नावों को जब्त कर लिया गया है।
इसके अलावा वन कर्मियों ने दो जीपीएस सेट, चार वीएचएफ सेट , दो फिश फाइंडर, 22 मछली पकड़ने के जाल और दो मछली पकड़ने वाली नावों में चार क्विंटल मछली भी जब्त की गयी हैं।
संतोष
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image