Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राजमिस्त्री हत्या की गुत्थी सुलझी, पत्नी व प्रेमी समेत तीन गिरफ्तार

नैनीताल 05 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के रामनगर में एक दिन पहले हुई राजमिस्त्री की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। राजमिस्त्री की हत्या उसकी पत्नी के प्रेमी ने की है। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्नी व प्रेमी समेत में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
शनिवार को रामनगर के सांवल्दे पूर्वी में ढेला नदी के किनारे पुलिस को एक शव बरामद हुआ था। शव की पहचान सांवल्दे पूर्वी निवासी रमेश चंद्र के रूप में हुई। मृतक के सिर में चोट के गहरे निशान व चेहरा कुचला हुआ था।
पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक की पत्नी हेमा से उसी गांव के दीपक उर्फ दीपू के संबंध हैं। मइसी बात को लेकर मृतक रमेश आये दिन अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता रहता था। पुलिस के अनुसार हेमा ने भी दीपक को पति से पीछा छुड़ाने की बात कही थी। इसी दौरान मृतक की मां मानूली देवी की ओर से भी मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ पुलिस को तहरीर सौंपी गयी।
पुलिस ने शनिवार रात को आरोपी दीपक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की सख्ती के आगे आरोपी टूट गया। उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया और बताया कि उसके मृतक की पत्नी हेमा से चार साल से संबंध हैं। इसी बात को लेकर मृतक उससे दुश्मनी रखने लगा।
आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि कुछ दिन पहले मृतक रमेश ने उसके साथ गुल्लरघटी श्मशान घाट में गाली गलौज व मारपीट की थी। उसी दिन से उसने रमेश से बदला लेने की बात ठान ली थी। उसने इस काम को अंजाम देने के लिये अपने सहयोगी दिगंबर उर्फ डिगुवा को भी साथ ले लिया।
योजना के मृताबिक जब मृतक शुक्रवार शाम को शराब पीने के लिये बासीटीला गया तो दिगंबर ने उसे इसकी जानकारी उसे दे दी। आरोपी ढेला नदी में छिपकर में बैठ गया और दिगंबर को भी मृतक के पीछे पीछे आने को कहा। जब मृतक ढेला नदी के पास पहुंचा तो घात लगाये दीपक ने उस पर हमला कर दिया और उसे मौत के घाट उतारने के बाद फरार हो गये।
आरोपी ने घटना की खबर उसकी पत्नी नेहा को भी मोबाइल से दे दी। पुलिस ने हेमा व दिगंबर को भी गिरफ्तार कर लिया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image