Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य


आरएसएस जोशी को मुख्यमंत्री बनाने की बना रहा है योजना-कुमारस्वामी

आरएसएस जोशी को मुख्यमंत्री बनाने की बना रहा है योजना-कुमारस्वामी

बेंगलुरू, 05 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता प्रहलाद जोशी को मुख्यमंत्री बनाने की योजना बना रहा है।

श्री कुमारस्वामी ने यहां रविवार को संवाददाताओं से कहा कि मैं वोक्कालिगा लिंगायत , पिछड़े वर्ग समुदाय और दलितों को भाजपा और आरएसएस की देश को विभाजित करने की योजना से सावधान रहने के लिए सचेत करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि श्री जोशी मलनाड क्षेत्र के वह पुराने ब्राह्मण नहीं हैं, जो सर्व जन सुखिनो भवन्तु दर्शन या कल्याण में विश्वास करते थे।

उन्होंने कहा कि आरएसएस दिल्ली में पहले ही आठ लोगों को उपमुख्यमंत्री बनाने की योजना पर काम कर चुका है। यदि आवश्यक हो तो मैं आरएसएस द्वारा चुने गए नामों का खुलासा करने के लिए तैयार हूं।

श्री कुमारस्वामी शनिवार को भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की विशेष बैठक में श्री जोशी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा पर की गई टिप्पणियों का जवाब दे रहे थे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि इस तरह के बयान पुराने हो चुके हैं और इसके बजाय राजनेताओं को विकास के बारे में बोलना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता और एमएलसी रवि कुमार ने कहा कि श्री जोशी का बयान उचित था क्योंकि श्री देवेगौड़ा के परिवार के 8 से 9 सदस्य राजनेता हैं और वे टिकट के लिए लड़ रहे थे।

जांगिड़

वार्ता

More News
मोदी ने दिया “पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेंस” पर बल-सहस्त्रबुद्धे

मोदी ने दिया “पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेंस” पर बल-सहस्त्रबुद्धे

24 Apr 2024 | 5:56 PM

जयपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा पॉलिटिक्स ऑफ परफोरमेेंस पर बल दिया हैं जबकि कांग्रेस सहित अन्य दल तो परफोरमेंस के पी का उच्चारण तक नहीं करते।

see more..
राजस्थान में लोकसभा चुनाव में भाजपा के केन्द्र के 14 वरिष्ठ नेताओं ने किया प्रचार

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में भाजपा के केन्द्र के 14 वरिष्ठ नेताओं ने किया प्रचार

24 Apr 2024 | 5:51 PM

जयपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित 14 राष्ट्रीय नेता एवं प्रदेश के 50 से अधिक नेताओं ने पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

see more..
image