Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में तहसीलदार समेत तीन लोग रिश्वत लेते गिरफ्तार

हैदराबाद 29 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को तहसीलदार और दो अन्य को शिकायतकर्ता से संबंधित एक व्यक्ति के माध्यम से 75,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी अधिकारी केतवथ नागमणि, तहसीलदार के कार्यालय में तहसीलदार और संयुक्त उप-रजिस्ट्रार तथा नगरकुरनूल जिले के चरकोंडा मंडल में संयुक्त उप-रजिस्ट्रार एवं उसी कार्यालय में पदिसिमी राजू व धरनी संचालिका हैं। एसीबी ने एक लाख रुपये की मांग के किश्त के रुप में दिए जा रहे 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।
उन्होंने शिकायतकर्ता तल्ला रविंदर से संबंधित ग्यारा वेंकटैया के माध्यम से रिश्वत की राशि स्वीकार की। रंगा रेड्डी जिले के अमंगल मंडल के सांकटोनीपल्ली गांव के मथरू भूमि डेवलपर्स में वेंकटैया एक फील्ड एक्जीक्यूटिव हैं। मथरू भूमि डेवलपर्स के मालिक के चार पंजीकृत सेल डीड दस्तावेजों को सौंपने के लिए एक आधिकारिक पक्ष हासिल करने के लिए रिश्वत दी गयी।
वेंकटैया के कब्जे से रिश्वत की दागी रकम बरामद की गई। उसके दोनों हाथों की उंगलियाँ और पैंट की दोनों तरफ की जेबें भी रिश्वत की रकम रखे जाने की पुष्टि करती है।
आरोपी अधिकारियों ने अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए अनुचित और बेईमानी से अपना कर्तव्य निभाया।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है और यहां नामपल्ली में एसपीई और एसीबी मामलों की अदालत के पहले अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जा रहा है।
संजय अशोक
वार्ता
image