Friday, Jun 21 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में तहसीलदार समेत तीन लोग रिश्वत लेते गिरफ्तार

हैदराबाद 29 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को तहसीलदार और दो अन्य को शिकायतकर्ता से संबंधित एक व्यक्ति के माध्यम से 75,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी अधिकारी केतवथ नागमणि, तहसीलदार के कार्यालय में तहसीलदार और संयुक्त उप-रजिस्ट्रार तथा नगरकुरनूल जिले के चरकोंडा मंडल में संयुक्त उप-रजिस्ट्रार एवं उसी कार्यालय में पदिसिमी राजू व धरनी संचालिका हैं। एसीबी ने एक लाख रुपये की मांग के किश्त के रुप में दिए जा रहे 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।
उन्होंने शिकायतकर्ता तल्ला रविंदर से संबंधित ग्यारा वेंकटैया के माध्यम से रिश्वत की राशि स्वीकार की। रंगा रेड्डी जिले के अमंगल मंडल के सांकटोनीपल्ली गांव के मथरू भूमि डेवलपर्स में वेंकटैया एक फील्ड एक्जीक्यूटिव हैं। मथरू भूमि डेवलपर्स के मालिक के चार पंजीकृत सेल डीड दस्तावेजों को सौंपने के लिए एक आधिकारिक पक्ष हासिल करने के लिए रिश्वत दी गयी।
वेंकटैया के कब्जे से रिश्वत की दागी रकम बरामद की गई। उसके दोनों हाथों की उंगलियाँ और पैंट की दोनों तरफ की जेबें भी रिश्वत की रकम रखे जाने की पुष्टि करती है।
आरोपी अधिकारियों ने अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए अनुचित और बेईमानी से अपना कर्तव्य निभाया।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है और यहां नामपल्ली में एसपीई और एसीबी मामलों की अदालत के पहले अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जा रहा है।
संजय अशोक
वार्ता
More News
पोलावरम परियोजना भ्रष्टाचार पर श्वेत पत्र जारी करेंगे: आंध्र मंत्री

पोलावरम परियोजना भ्रष्टाचार पर श्वेत पत्र जारी करेंगे: आंध्र मंत्री

20 Jun 2024 | 11:23 PM

विजयवाड़ा, 20 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के जल संसाधन विकास मंत्री निम्माला रामानायडू ने गुरुवार को कहा कि पूर्ववर्ती वाईएसआरसीपी के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान पोलावरम-परियोजना निर्माण से संबंधित “भ्रष्टाचार” पर एक 'श्वेत पत्र' जारी किया जाएगा।

see more..
केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र ने किया उत्तराखंड में वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र ने किया उत्तराखंड में वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

20 Jun 2024 | 10:23 PM

देहरादून, 20 जून (वार्ता)। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव गुरुवार को दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर देहरादून पहुंचे। यहां से वह राज्य के वन मंत्री सुबोध उनियाल के साथ टिहरी और नरेंद्र नगर वन क्षेत्रों के वनाग्नि प्रभावित क्षेत्रों में गए और स्थिति का जायजा लिया। साथ ही, उन्होंने विभाग की तैयारियों का भी जायज़ा लिया।

see more..
भाजपा, कांग्रेस सिंगरेनी का निजीकरण करने की कर रही है साजिश  : बीआरएस

भाजपा, कांग्रेस सिंगरेनी का निजीकरण करने की कर रही है साजिश : बीआरएस

20 Jun 2024 | 10:17 PM

हैदराबाद, 20 जून (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव (केटीआर) ने गुरुवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और कांग्रेस संचालित तेलंगाना राज्य सरकार पर सीधे सिंगरेनी को आवंटन करने के बजाय कोयला खदानों के नीलामी का विकल्प चुनकर सिंगरेनी को “कमजोर” करने का आरोप लगाया।

see more..
image