Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘मन की बात’ बूथ स्तर तक पहुंचाने को भाजपा ने तय की जिम्मेदारी

देहरादून 29 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नियमित कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड को उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समाज के प्रत्येक वर्ग, प्रतिष्ठित व्यक्तियों, शीर्ष धर्माचार्यों एवं चर्चित हस्तियों के साथ ऐतिहासिक एवं व्यापक बनाने जा रही है।
इस सम्बन्ध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने शनिवार को बताया कि इस कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाने हेतु मुख्यमंत्री, सांसद, मंत्रीगण विधायक एवं प्रदेश के सभी वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है।
बलवीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का ‘मन की बात’ देश दुनिया के सबसे लोकप्रिय और व्यापक स्तर पर सुने जाने वाले कार्यक्रमों में शामिल है जो हम सबके लिए गर्व का विषय है। यही वजह है कि आज समूचा देश मन की बात की 100 वीं कड़ी का बेसब्री से प्रतीक्षा कर रह रहा है।
श्री भट्ट ने कहा कि तीन अक्टूबर 2014 को शुरू हुए इस कार्यक्रम को लेकर आईआईएम, रोहतक की एक स्टडी के मुताबिक, देश के 100 करोड़ लोग कम से कम एक बार इसे सुन चुके हैं और 23 करोड़ लोग नियमित रूप से ‘मन की बात’ को सुनते हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की लोकप्रियता का अंदाजा, इसी बात से लगाया जा सकता है कि 27 जनवरी 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी प्रधानमंत्री जी के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया।
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने इस कार्यक्रम में चर्चा कर विभिन्न सामाजिक अभियानों को जन आंदोलनों में बदल दिया है।
भाजपा अध्यक्ष ने प्रदेश में मन की बात को लेकर पार्टी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नैनीताल विधानसभा की बूथ नंबर 100 बॉस्केटबॉल ग्राउंड में और वह खुद (प्रदेश अध्यक्ष), देश के प्रथम गांव माणा में मन की बात कार्यक्रम सुनेंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री और लोकसभा सदस्य अजय भट्ट अल्पसंख्यक वर्ग के साथ जसपुर में, लोकसभा सदस्य अजय टम्टा बुनकर परिवारों के साथ दीनापानी अल्मोड़ा ग्रामीण में, सांसद तीरथ सिंह रावत कुंभीचौड़ कोटद्वार में, डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ऋषि कुल ऑडिटोरियम हरिद्वार में संत समाज के साथ, माला राज्य लक्ष्मी शाह उत्तरकाशी के हर्षित में जनजाति एवं सामान्य वर्ग के साथ, राज्यसभा सदस्य कल्पना सैनी गुरुकुल नारसन में सामान्य वर्ग के साथ उपस्थित रहेंगे।
श्री भट्ट ने बताया कि इसके अतिरिक्त, प्रदेश कैबिनेट मंत्रियों में गणेश जोशी पूर्व सैनिकों के साथ न्यू कैंट देहरादून में, रेखा आर्य अल्मोड़ा सोमेश्वर के मच खाली में, सौरभ बहुगुणा सितारगंज शक्ति फार्म में, सुबोध उनियाल ढालवाला मुनि की रेती में, प्रेमचंद अग्रवाल रायवाला ऋषिकेश में शामिल होंगे। इसी तरह, पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी सहसपुर में, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बालावाला में, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण कोटद्वार में, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार हर की पैड़ी हरिद्वार में, राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी महेंद्र पांडे नाविकों के साथ नैनीताल में, पूर्व प्रदेश बंशीधर भगत लामाचौड़ कालाढूंगी में, मदन कौशिक हर की पैड़ी हरिद्वार में, पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह बिष्ट भीमताल में कार्यकर्ताओं एवं लोगों के साथ मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे । उन्होंने बताया कि इसी तरह प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों की विभूतियों एवं चर्चित शख्सियतों को भी इन कार्यक्रमों में शामिल किया जा रहा है।
संवाददाता सम्मेलन में श्री भट्ट के साथ प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, प्रदेश प्रवक्ता मधु भट्ट, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी संजीव वर्मा, राजेंद्र नेगी उपस्थित थे।
सं.संजय
सुमिताभ
image