Friday, Apr 19 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में ‘विलेज टिकट’ उत्सव पांच मई से शुरू

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) तमिलनाडु का सबसे बड़ा तीन दिवसीय विलेज उत्सव, ‘विलेज टिकट 2023’ ब्रांड अवतार द्वारा थिरुविझा पांच से सात मई तक आयोजित किया जाएगा।
चेन्नई के ओएमआर के सत्यभामा विश्वविद्यालय मैदान तीन दिवसीय उत्सव ‘विलेज टिकट’ का चौथा संस्करण का आयोजन किया जाएगा। यह उत्सव ग्रामीण तमिलनाडु की संस्कृति, विभिन्न कला रूपों, व्यंजनों और भावनाओं को जीवंत करेगा। इस साल के संस्करण को शक्ति मसाला के विलेज टिकट के रूप में ब्रांड किया जाएगा, क्योंकि आयोजकों ने तमिलनाडु के अपने मसाला ब्रांड को शीर्षक प्रायोजक के रूप में जोड़ा है।
ब्रांड अवतार की एक विज्ञप्ति में सामवार को कहा गया कि विलेज टिकट शहर में तमिलनाडु के ग्रामीण जीवन, कला और संस्कृति का आनंद लेने और अनुभव करने का एक अनूठा अवसर है।
ब्रांड अवतार के अध्यक्ष हेमचंद्रन ने कहा, “हम ‘विलेज टिकट’ के पिछले संस्करणों को मिली शानदार प्रतिक्रिया से खुश हैं, जहां 60 हजार से अधिक लोग इस कार्यक्रम में आए थे। यह चेन्नई में लोगों के बीच लोकप्रिय है और हम इस कार्यक्रम को एक बार फिर से शहर के लोगों के लिए लाकर खुश हैं।”
उन्होंने कहा,“हम चौथे संस्करण को हर तरह के मनोरंजन विकल्पों के साथ जोड़ रहे हैं। इस शहर में आयोजित उत्सव में हर आयु वर्ग के लोगों के लिए अनुभव और आनंद लेने के लिए बहुत कुछ है।”
श्री हेमचंद्रन ने कहा कि ‘विलेज टिकट’ 2023 की मुख्य विशेषताओं में कलाई आरंगम (कला का मैदान) शामिल है, जिसमें लोक नृत्य, लोक गीत, फ्रीस्टाइल नृत्य, मिमिक्री और सांस्कृतिक पट्टीमंद्रम से लेकर अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएगें।
उन्होंने कहा कि ‘विलेज टिकट’ ग्राम जीवन के तीन स्तंभों का सम्मान करने के लिए ब्रांड अवतार की एक पहल है, जो इस राज्य की महान परंपरा और संस्कृति को बनाए रखने में मदद करते हैं। कलाकारों और कारीगरों ने पारंपरिक खेती के तरीकों के माध्यम से सकारात्मक प्रभाव पैदा किया है। जिन्होंने अपने गाँव की पारंपरिक कला को बरकरार रखा है और पारंपरिक गाँव के रसोइए, जिन्होंने मसाले के मिश्रण और गाँव के भोजन के प्रामाणिक स्वाद को भी संरक्षित रखा है।
उल्लेखनीय है कि ‘विलेज टिकट’ का उद्देश्य स्वस्थ भोजन संस्कृति, भूले हुए खेल, पुराने गाँव के घर, पोट्टी-कड़ाई, पंचायत सेटअप, मैया मेदई और गाँव के जीवन के साथ आने वाले अन्य मनोरंजक कारकों को पुनर्जीवित करना है।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

19 Apr 2024 | 11:25 AM

सोमेश्वर(अल्मोड़ा), 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने यहां हो रहे लोकसभा चुनाव में अटल उत्कृष्ट आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज में मतदान किया।

see more..
मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 11:19 AM

शिलांग, 19 अप्रैल (वार्ता) मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
image